चीनी उत्पादों के विज्ञापन व आयात पर रोक लगाने की मांग को लेकर युवासेना ने सौंपा ज्ञापन

बस्तर MyNews36- बस्तर संभाग आयुक्त के नाम बस्तर जिला कलेक्टर की अनुपस्थिति में कार्यालय अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर युवासेना ने मांग किया है कि बस्तर संभाग के सभी जिलों में चीन के उत्पादों के विज्ञापन पर प्रतिबंध लगाया जाए।

युवासेना ने ज्ञापन में बताया है कि इस समय चीन व भारत के सीमा पर हुए विवाद और उसमें हुए भारतीय सेना के जवानों की हत्या को लेकर पूरा देश आक्रोशित है। देश भर में नागरिक इस समय चीन के ख़िलाफ़ आर्थिक नाके बंदी का आह्वान किया जा रहा है।

युवासेना के राज्य सचिव अरुण पांडेय ने बताया कि इस समय देश के जो व्यापारी पूर्व से चीन निर्मित या चीन से आयातित उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं, उस पर देश का पैसा लगा हुआ है। अतः उन्हें उसकी बिक्री करने दिया जाए लेकिन भविष्य में बस्तर संभाग के किसी भी जिलों में व्यापारी चीन निर्मित या चीन से आयातित उत्पादों को व्यवसायिक लाभ हेतु ना मंगाए और न ही इस तरह के किसी उत्पाद या सेवाओं का विज्ञापन करें।ऐसा करना देशहित में निर्णय होगा जिससे देश के दुश्मन चीन को आर्थिक रूप से कमज़ोर बनाया जा सकता है।

उन्होंने संभाग आयुक्त को ज्ञापन में लिखा है कि उन्हें आशा ही नही पूर्ण विश्वास है कि प्रशासन देशहित में उक्त विषय पर तत्काल कार्यवाही कर अधिकारियों को इस बाबत निर्देश देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.