नामांकित चित्र सहित दीवाल पेंटिंग कर युवाओं ने किया कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित

नेहरू युवा केंद्र, छत्तीसगढ़ युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वाधान में सौरभ कुमार निषाद जिला युवा अधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में परषोत्तम निर्मलकर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ब्लॉक पंडरिया के नेतृत्व में गांव में लोगो मे जन जागरूकता फैलाने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।

वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से निजात पाने के लिए वैक्सीन का टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार वैक्सीन का टीकाकरण जिला चिकित्सालय, ब्लॉक चिकित्सालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण अभियान के रूप में चलाया जा रहा है। वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। हर व्यक्ति को कोरोना वायरस बीमारी से बचने के लिए अवश्य टीकाकरण लगवाना चाहिए। इसी के अंतर्गत विकासखंड पंडरिया के ग्राम खम्हरिया में युवाओं के द्वारा जागरूकता फैलाने हेतु नामांकित चित्र नारा लेखन दीवाल पेंटिंग के माध्यम से कोरोना वैक्सीन के महत्व का प्रदर्शित करते हुए नामांकित चित्र में टीकाकरण लगाते हुए प्रदर्शित किया गया है।

सौरभ कुमार निषाद ने बतया कि युवाओं ने जागरूकता के लिए नारा भी बनाया गया जैसे कि कोरोना वायरस एक महामारी, टीका लगवाने सुरक्षित रहे संगवारी। कोरोना वायरस ला जड़ से मिटाना हे, वैक्सीन टीका हर व्यक्ति ला लगवाना हे ताकि ग्रामीण अंचल के लोगों में जागरूकता फैले और वहां स्वयं टीकाकरण को महत्व दें जिसके लिए जन जागरूकता का कार्य नेहरू युवा केंद्र के द्वारा यह पहल किया गया है। इस अवसर में जय महामाया नवयुवक मंडल ग्राम खमरिया युवाओं का विशेष भूमिका रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.