युवा व्यापारियों ने की संपूर्ण लॉकडाउन करने की मांग,प्रशासन संकोच ना करें संपूर्ण लॉकडाउन करें

जगदलपुर MyNews36 प्रतिनिधि- बस्तर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर युवा व्यापारी वर्ग ने संपूर्ण लॉकडाउन करने की मांग की है। शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं समाज सेवक अमरीष राजपूत ने कहा कि जिले में जिस तरह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उस हिसाब से लॉकडाउन न रहने से वायरस को तेजी से बढ़ने का मौका मिल रहा है ओर लोकडॉउन के कम समय के कारण बाजार के व्यस्ततम संजय मार्केट जैसी जगहों में भीड़ ओर ज्यादा भड़ने का खतरा बना रहता है जिस से कोरोना जैसी संक्रमित बीमारी को औऱ ज्यादा बढ़ने से इंकार नही किया जा सकता।

वही रोहित शर्मा ने कहा कि जिले में संक्रमण का प्रभाव अधिक होने के कारण अब कोरोना बस्तर संभाग में घटने के बावजूद बढ़ते ही जा रहा है कम समय के कारण लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, प्रशासन हिदायत तो दे रहा है, लेकिन लोगों में भय समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है।प्रशासन से पूरे नगर को सैनिटाइज कराने, मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर को चिह्नित पुलिस बल तैनात कराने और 15 दिन तक लॉकडाउन लगाने की मांग की।

वही बी एल सारस्वत ने कहा कि गत तीन माह तक जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में शासन-प्रशासन लॉकडाउन का पालन कराकर बढ़ने वाले संक्रमण को काफी हद तक काबू में किया था, लेकिन जून माह से अनलॉक की घोषणा होते ही न लॉकडाउन का पालन देखा जा रहा है न ही संक्रमण के बचाव को लेकर लोग जागरूक हैं। प्रशासन के सुस्त पड़ने से संक्रमण का प्रभाव दिनोंदिनों बढ़ते रहने से 15 दिन के लिए लॉकडाउन को जरूरी बताया। कहा जब तक सख्ती नहीं होगी तब तक संक्रमण को रोक पाना मुश्किल होगा।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी.ठाकुर की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.