कॉल रिसीव करने से पहले ही पता चलेगा, कोई क्यों कर रहा आपको फोन,जानिए कैसे

जरा सोचिए, यदि आपको कॉल रिसीव करने से पहले ही पता चल जाए कि आपको कोई फोन क्यों कर रहा है? अभी तक यह मुमकिन नहीं था लेकिन अब ऐसा हो सकता है। Truecaller ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जो पहले ही बता देगा कि आपके दोस्त आपको क्यों कॉल कर रहा है।

टूकॉलर ने अपने “कॉलर आईडी” फंक्शन को अपडेट किया है और उसमें “कॉल रीजन” फीचर को जोड़ा है। नए फीचर के साथ यूजर्स अपनी कॉल के साथ उसकी वजह भी सेट कर सकते हैं। इससे कॉल रिसीव करने वाले को पहले ही पता चल जाएगा कि कोई उसे किस कारण से फोन कर रहा है।

आसान शब्दों में कहें तो जैसे ही कोई कॉल करेगा तो डिस्प्ले में कॉलर के नाम के नीचे कॉल करने की वजह भी टेक्स्ट के तौर पर लिखी आएगी, हालांकि यह तभी संभव है जब कॉल करने वाला कॉल करने की वजह के बारे में बताना चाहे।

टूकॉलर ने अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड किया है। एसएमएस ट्रांसलेशन फीचर और शेड्यूल्ड एसएमएस को इसमें जोड़ा गया है। यह फीचर हर यूजर के लिए उपलब्ध होंगे। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर आने शुरू हो गए हैं।

आईओएस यूजर्स को इसका फायदा अगले साल से नोटिफिकेशन के तौर पर मिल सकेगा। ट्रूकॉलर का यह फीचर काफी हद तक गूगल वेरिफाइड कॉल की तरह है, हालांकि इसकी फिलहाल टेस्टिंग हो रही है, लेकिन एप के आने के बाद ट्रूकॉलर की मुसीबत बढ़ जाएगी, क्योंकि गूगल का एप डिफॉल्ट रूप से फोन में मिलेगा।

ट्रूकॉलर का कहना है साल 2020 में यह सबसे ज्यादा अनुरोध किया जाने वाला फीचर है। लोगों की मांग को देखते हुए इस फीचर को जारी किया गया है। ऐसे में यदि कोई चाहता है कि वह जिसे फोन कर रहा है उसे फोन करने की वजह का पहले ही पता चल जाए तो उसे फोन करने से पहले एक टेक्स्ट मैसेज लिखना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.