world cup2019
world cup2019

लंदन-आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा।इंग्लैंड को पिछले मुकाबले में श्रीलंका के हाथों हार मिली थी,इससे सबक लेकर इंग्लैंड अपनी गलतियों पर काबू पाने की कोशिश करेगी।दोनों ही टीमें टूर्नामेंट की बेहद मजबूत टीमें है,ऐसे में दोनों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

world cup 2019
world cup 2019

इंग्लैंड को पिछले मैच में श्रीलंका के हाथों 20 रन से हार मिली।इससे पहले वो पाकिस्तान के हाथों भी शिकस्त खा चुका है।ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने उसकी कोशिश अपनी लय हासिल करने की होगी।हालांकि इंग्लैंड को सेमीफाइनल में प्रवेश का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत और न्यूजीलैंड से भी खेलना है।पिछले विश्व कप से पहले दौर में बाहर होने के बाद से इंग्लैंड विश्व रैंकिंग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर नंबर वन तक पहुंचा।उसने इन चार साल में दो बार वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया।

इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद जिन सबसे कठिन वनडे पिचों पर खेला है,उन पर पांच मैच गंवाए हैं। दूसरी ओर बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर 11 में से नौ मैच जीते हैं।पिछले दो मैचों में फिटनेस समस्या के कारण बाहर हुए जेसन रॉय की कमी इंग्लैंड को बुरी तरह खल रही है।दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में है।मिचेल स्टार्क ने विश्व कप में जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड) और मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान) के बराबर 15 विकेट ले लिए हैं।

संभावित टीमें

इंग्लैंड -जॉनी बेयरस्टो,जेम्स विंस,जो रूट,इयोन मॉर्गन (कप्तान),बेन स्टोक्स,जोस बटलर,मोईन अली, क्रिस वोक्स,आदिल रशीद,जोफ्रा आर्चर,मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया -एरोन फिंच (कप्तान),डेविड वॉर्नर,स्मान ख्वाजा,स्टीव स्मिथ,मार्कस स्टोइनिस,ग्लेन मैक्सवेल,एलेक्स कैरी,नाथन कोल्टर नाइल,पैट कमिंस,मिचेल स्टार्क,एडम जाम्पा

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Motivate:माँ-बाप का साथ छोड़ कर अब सबको करती हैं मोटिवेट ऐमी

अमेरिका-अमेरिका की रहने वाली 37 साल की एमी ब्रूक्स को जन्म के बाद ही मां-बाप ने छोड़ दिया …