world cup 2019
world cup 2019

मैनचेस्टर-आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में गुरुवार को भारत का मुकाबला वेस्टइंंडीज से होगा। टीम इंडिया ये मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा और मजबूत करना चाहेगी।वहीं वेस्टइंडीज केवल सम्मान बचाने की कोशिश में रहेगी क्योंकि वो पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

world cup 2019
world cup 2019

टीम इंडिया अभी तक 5 मैचों में से 4 जीत चुकी है,जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है।वहीं वेस्टइंडीज का ये 7वां मैच होगा।उसने 6 मैचों में से केवल एक मैच जीता है,जबकि 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।उसका भी एक मैच वॉश आउट हुआ।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।हालांकि पिछले मैच में उसे अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा।भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी से मजबूत शुरुआत की दरकार होगी।रोहित पिछले मैच में अच्छा नहीं खेले,हालांकि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जमाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके बल्ले से अर्द्धशतक निकला।शिखर के स्थान पर राहुल अच्छा विकल्प साबित हो रहे हैं,लेकिन 4 नंबर का स्थान टीम के लिए अभी भी परेशानी का सबब बना हुआ है।इस स्थान के लिए महेंद्र सिंह धोनी को उतारने की भी संभावना है।

धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर सवाल भी उठ रहे हैं।उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंद में सिर्फ 28 रन बनाए।केदार जाधव और हार्दिक पांड्या भी अच्छा कर रहे हैं।विजय शंकर भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए हों लेकिन वे गेंदबाजी में अच्छा योगदान दे रहे हैं।ऐसे में उन्हें बदलने में टीम प्रबंधन की रूचि नहीं है।

उधर जेसन होल्डर की वेस्टइंडीज की टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है,लेकिन वो दूसरी टीमों का समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी।आंद्रे रसेल चोट के चलते बाहर हो गए हैं और इससे टीम को बड़ा झटका लगा है।शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अनुभव की कमी उनके खेल में आड़े आ रही है|क्रिस गेल अपने अंदाज के मुताबिक पारी नहीं खेल पाए हैं, ऐसे में टीम को उनसे उम्मीद रहेगी।उनके और जसप्रीत बुमराह के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकती है।वहींं इंडीज के बल्लेबाजों को कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन गेंदबाजी की बड़ी चुनौती का सामना करना होगा।वेस्टइंडीज को एक बार फिर ब्रेथवेट से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी।

संभावित टीमें

भारत-रोहित शर्मा,लोकेश राहुल,विराट कोहली (कप्तान),विजय शंकर,हार्दिक पांड्या,महेंद्र सिंह धोनी,केदार जाधव,कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल,जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद शमी,रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक,रिषभ पंत।

वेस्टइंडीज-क्रिस गेल,शाई होप,शिमरोन हेटमेयर,जेसन होल्डर (कप्तान),कार्लोस ब्रेथवेट,शेल्डन कॉटरेल,ओशाने थॉमस,केमार रोच,एश्ले नर्स,निकोलस पूरन,सुनील एम्ब्रिस,एविन लुईस।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Motivate:माँ-बाप का साथ छोड़ कर अब सबको करती हैं मोटिवेट ऐमी

अमेरिका-अमेरिका की रहने वाली 37 साल की एमी ब्रूक्स को जन्म के बाद ही मां-बाप ने छोड़ दिया …