World Cup 2019

ब्रिस्टल-आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में मंगलवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा।बांग्लादेश लगातार दो मैच हार चुका है,जबकि श्रीलंका अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है।ऐसे में इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद की जा रही है।

World Cup 2019

बांग्लादेश ने अभी तक 3 मैच खेले हैं।पहले मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराया, लेकिन बाद में उसे न्यूजीलैंड से 2 विकेट और इंग्लैंड के हाथों 106 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।वहीं श्रीलंका के 3 मैचों में उसे न्यूजीलैंड से हार (10 विकेट) मिली,जबकि अफगानिस्तान को उसने 34 रन से हराया।जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

बांग्लादेश ने अपने अभियान की शुरुआत अच्छी की थी,लेकिन बाद में उसकी लय बिगड़ गई और उसे लगातार 2 मैचों में हार मिली।बांग्लादेश के लिए सिर्फ शाकिब अल हसन ही अच्छा खेल पा रहे हैं,वहीं अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं।शाकिब तीन मैचों में अब तक दो अर्द्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं।उनके अलावा टीम को तमीन इकबाल,सौम्य सरकार,विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम से उम्मीदें हैं।श्रीलंका के खिलाफ वो मोहम्मद सैफुद्दीन के स्थान पर तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को मौका दे सकता है।हुसैन काफी किफायती रहे हैं,जबकि सैफुद्दीन ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी रन लुटाए थे।

वहीं श्रीलंका पहले मैच में न्यूजीलैंड से 10 विकेट से हारा था,लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उसे जीत मिली।श्रीलंका अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से चिंतित है और टीम अपने दो मैचों में पूरे 50 ओवर तक नहीं टिक पाई।वहीं गेंदबाजी में भी श्रीलंका को झटका लगा,जब उसके इन फॉर्म गेंदबाज नुवान प्रदीप उंगली में चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए।प्दीप ने अफगानिस्तान के खिलाफ 31 रन देकर 4 विकेट लिए थे।ऐसे में अब प्रदीप के स्थान पर स्पिन गेंदबाज ऑल राउंडर जीवन मेंडिस को शामिल किया जा सकता है।

संभावित टीमें:

श्रीलंका –दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान),कुशल परेरा,लाहिरु थिरिमाने,कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज,धनंजय डीसिल्वा,थिसारा परेरा,जीवन मेंडिस,इसुरु उडाना,सुरंगा लकमल,लसिथ मलिंगा।

बांग्लादेश –सौम्य सरकार,तमीम इकबाल,शाकिब अल हसन,मुश्फिकुर रहीम,मोहम्मद मिथुन, महमदुल्लाह,मोसादेक हुसैन,मशरफे मुर्तजा (कप्तान),मेहदी हसन,मुश्तफिजुर रहमान,रुबेल हुसैन।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Temple:दुनिया का सबसे अमीर मंदिर लेकिन भगवान सबसे गरीब,नहीं चुका पाए कर्ज

भारत मंदिरों का देश है।यहां पर जितने मंदिर उतने ही उनमें रहस्य और अलग-अलग मान्यताएं छिपी ह…