world cup 2019
world cup 2019

साउथम्पटन-आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सोमवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।बांग्लादेश को सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए ये मैच जीतना ही होगा।इस मैच के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि इन दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट की सशक्त माने जाने वाली टीमों को कड़ी टक्कर दी है।

world cup 2019
world cup 2019

दरअसल श्रीलंका ने शुक्रवार को इंग्लैंड को हराया।इससे बांग्लादेश के सामने अब करो या मरो की स्थिति बन गई है।अफगानिस्तान अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है,ऐसे में बांग्लादेश उसके खिलाफ हर हाल में जीत चाहता है।इससे उसकी उम्मीदें बनी रहेंगी।

बांग्लादेश के 6 मैचों में अभी 5 अंक हैं और वो अपनी स्थिति में सुधार कर तालिका में ऊपर आना चाहेगा।बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया है।खासतौर से बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी लेते हुए हर अलग-अलग मैचों में रन बनाए।तमीम इकबाल, सौम्य सरकार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं,शाकिब अल हसन तो टीम के कर्णधार बने ही हुए हैं।शाकिब को प्रमोट कर बल्लेबाजी के लिए टीम के लिए काफी फायदेमंद रहा है।

शाकिब के बल्ले से लगातार रन निकल रहे है और वे बड़ी पारियां खेल रहे हैं।वे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के बाद दूसरे स्थान पर हैं।वे वॉर्नर से सिर्फ 22 रन पीछे है।हालांकि बांग्लादेश की गेंदबाजी उसके लिए चिंता का कारण है।मशरफे मुर्तजा की अगुवाई वाली इस टीम के गेंदबाज विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं।बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में 320 रन से ज्यादा दे चुका है,ऐसे में गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता है।

इधर अफगानिस्तान का प्रदर्शन भी चौंकाने वाला रहा है।कई मौकों पर उसने विपक्षी टीमों को परेशान किया है।हालांकि अफगानी टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई है,लेकिन टूर्नामेंट की मजबूत टीमों को उसने कड़ी टक्कर दी है।भारत के खिलाफ मुकाबले में भी वो एक समय जीत की दहलीज तक पहुंच गया था,लेकिन मोहम्मद शमी की शानदार हैट्रिक की मदद से भारत ने मैच जीता।साउथम्पटन के पिच पर स्पिनर प्रभावी रहे हैं,ऐसे में कप्तान गुलबदिन नईब को राशिद और नबी से उम्मीदें रहेंगी।

संभावित टीमें

अफगानिस्तान -हजरतुल्लाह जजाई,गुलबदीन नईब (कप्तान), रहमत शाह,हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान,मोहम्मद नबी,राशिद खान,इकराम अली खिल,नजीबुल्लाह जादरान,आफताब आलम,मुजीब उर रहमान।

बांग्लादेश -तमीम इकबाल,सौम्या सरकार,शाकिब अल हसन,मुश्फिकुर रहीम,लिटन दास, महमदुल्लाह,शब्बीर रहमान,मेहदी हसन मिराज,रुबेल हुसैन,मशरफे मुर्तजा,मुस्ताफिजुर रहमान।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Big cabinet decision : जमीन रजिस्ट्री में 30 फीसदी की कटौती….

रायपुर MyNews36- भूपेश सरकार ने आम जनता के हित को ध्यान में रखकर बड़ा तोहफा दिया है।भूपेश स…