Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

World Cup 2019:रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मैच,सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई 3 टीमें

World Cup 2019 Live

12वें वर्ल्ड कप में शुक्रवार तक कुल 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी ग्रुप स्टेज के 10 मुकाबले और खेले जाने हैं। राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेले जा रहे इस बार के वर्ल्ड कप में हर टीम आपस में एक-दूसरे के साथ मैच खेल रही है और ग्रुप स्टेज के बाद अंकतालिका में टॉप चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी।

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है और तीन अन्य टीमों का फैसला भी जल्दी ही हो जाएगा। वहीं तीन टीमें ऐसी हैं जो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं।

आइए जानते हैं उन तीनों टीम के बारे में

सेमीफाइनल की रेस से सबसे पहले बाहर हुई अफगानिस्तान की टीम।युवाओं से भरी टीम ने पाकिस्तान को अभ्यास मैच में हराकर शुरुआत अच्छी की थी मगर टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसे 7 मैचों तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई। अब उसे अपने कोटे के बचे हुए दो मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से होगा।

अपने बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम कमजोर हो गई और अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली अफ्रीकी टीम दूसरी टीम बनी जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। उसने अब तक 8 मुकाबले खेले जिसमें 2 जीते, 5 हारे और 1 मैच बेनतीजा रहा। टीम को अपने कोटे का आखिरी मुकाबला मजबूत ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

हमारे whats app group से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

वहीं टूर्नामेंट के शुरुआत में पाकिस्तान को जबरदस्त तरीके से हराने के पसंदीदा माने जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई और लगातार हार की वजह से अंकतालिका में नीचे खिसक गई। गुरुवार को इंडिया से हारते ही कैरेबियाई टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद 1 जीत, 5 हार और 1 मैच बेनतीजा रहने की वजह से नीचले पायदान पर रही। उसे अपने कोटे के दो अन्य मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा।

इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीन टीमें फिलहाल प्रमुख दावेदार हैं जिनमें इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का नाम शामिल है। तीनों ही टीम अंक तालिका में क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.