छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजधानी राजनीति समाचार

विश्व बाल सुरक्षा दिवस : बच्चों को स्वस्थ, सुपोषित और सुरक्षित जीवन देना सामूहिक जिम्मेदारी: मुख्यमंत्री

रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व बाल सुरक्षा दिवस के अवसर पर बच्चों के स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना करते हुए कहा कि बाल सुरक्षा दिवस वह अवसर है, जब हम बच्चों के लिए अपनी प्रतिबद्धता को फिर से दोहराते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्वस्थ, सुपोषित और सुरक्षित जीवन देना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।बघेल ने बच्चों को ढेर सारा प्यार देते हुए ईश्वर से अपनी कृपा बच्चों पर बनाए रखने की प्रार्थना की।

अन्य खबर

विश्व बाल सुरक्षा दिवस : बच्चों के लिए अधिक जागरूक और संवेदनशील होने की जरूरत: अनिला भेंड़िया

रायपुर- महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया ने एक जून विश्व बाल सुरक्षा दिवस के अवसर पर बच्चों के स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना की।भेंड़िया ने कहा है कि बच्चों से संबंधित बढ़ते हिंसा और आपराधिक मामलों को देखते हुए हमें उनके प्रति और अधिक जागरूक और संवेदनशील होने की जरूरत है।वर्तमान समय में हम सबकी जिम्मेदारी है कि बच्चों से संबंधित किसी भी तरह के शोषण को रोकने के लिए मामलो को सामने लाए। हमें बच्चों के मानसिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं को जानने और समझने की भी जरूरत है। आज हमारी सतर्कता और व्यवहार ही भावी पीढ़ी का भविष्य है।

रायपुर : अनियमितता बरतने वाली छह उचित मूल्य की दुकानें निलंबित

रायपुर- जिला खाद्य अधिकारी द्वारा अम्किापुर जिले की 6 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों को अनियमितता पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है । इसमें 5 नगर पालिक निगम अम्बिकापुर क्षेत्र से तथा एक अम्बिकापुर जनपद अंतर्गत संचालित दुकान शामिल हैं। निलम्बित दुकानों से खाद्यान्न लेने वाले राशनकार्डधारियों को अन्य शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में संलग्न किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *