सामूहिक कृषि और फलदार वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए स्थल निरीक्षण हितग्राही चिन्हाकन का कार्य प्रारंभ

बीजापुर MyNews36 प्रतिनिधि- जिले में सामूहिक कृषि और फलदार वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए स्थल निरीक्षण हितग्राही चिन्हाकन का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को जिला एवं जनपद के अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत हीरापुर का भ्रमण किया गया। जहाँ पर लगभग 41 एकड़ के 20 हितग्राहियो का चिन्हांकन किया गया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पोषण चंद्राकर ने बताया कि कलेक्टर रितेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में किसानों को फलदार पौधरोपण सब्जी उत्पादन, दलहन-तिलहन के लिए प्रेरित करने की कार्ययोजना बनाई गई है। जिसके लिए स्थल निरीक्षण व किसानों से बातचीत कर हितग्राही चिन्हाकित करने का काम किया जा रहा है।

गरीबी उन्मूलन व आजीविका संवर्धन के लिये किये जा रहे इस कार्य में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के साथ अन्य विभाग जैसे कृषि, उद्यानकी, क्रेडा आदि विभागों के तालमेल से यह कार्य किये जाने की कार्ययोजना है।

ग्राम पंचायत हीरापुर के स्थल निरीक्षण में उपसंचाल कृषि विभाग कुसरे, मनरेगा एपीओ मनीष सोनवानी, जनपद पंचायत सीईओ एस डी बंजारे के अलावा जनपद स्तर के कृषि एवं तकनीकी अमले मौजूद थे ।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी.ठाकुर की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.