Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Wine shop:शराब दुकानों में अधिक पैसे लिए तो इस नंबर पर करें फोन,टोल फ्री नंबर जारी

Wine shop

रायपुर- शराब दुकानों में ग्राहकों से अधिक पैसे वसूले जाने के मामले को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है।सरकार ने मदिरा दुकानों पर वर्तमान और गत वर्ष की विक्रय दर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं।साथ ही टोल फ्री नंबर 14405 का भी दुकानों में प्रदर्शित करने के निर्देश जारी किया गया है।बता दें प्रदेश की शराब दुकानों में ग्राहकों से प्रिंट रेट से अधिक पैसे वसूले जाने का मामला लंबे समय से सामने आ रहा है। इसके बाद सरकार ने शुक्रवार को सख्ती बरतते हुए यह आदेश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशानुसार ग्राहकों की जानकारी हेतु सभी मदिरा दुकानों में सुस्पष्ट, दृष्टिगोचर पटल पर गत वर्ष एवं वर्तमान वर्ष की मदिरा विक्रय दर अंकित करने के निर्देश दिए गए है।साथ ही अधिक दर पर मदिरा विक्रय की सूचना दिए जाने हेतु टोल फ्री नम्बर 14405 का उल्लेख भी स्पष्ट रूप से किए जाने के निर्देश दिए गए है।

मदिरा शीशियों को स्केन कर बिल के साथ विक्रय करने तथा ग्राहकों की भीड़ पर नियंत्रण हेतु काउन्टर सुविधा बढ़ाने की व्यवस्था करने हेतु भी निर्देशित किया गया है।अधिक दर पर मदिरा विक्रय के रोकथाम के लिए सघन जांच उच्च अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। इसके उपरान्त भी अधिक दर पर मदिरा विक्रय की पुष्टि होने पर जिले के प्रभारी अधिकारी तथा दुकान प्रभारी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.