मशहूर बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी जितना अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में रहती है. भारतीय सिनेमा में कई फिल्मों में काम कर उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवाया है. कबीर अपनी फिल्मों से ज्यादा अभिनेत्रियों के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहे, कबीर बेदी ने अपनी लाइफ में 4 शादियां की हैं.

कबीर बेदी का जन्मदिन 16 जनवरी को होता है, कबीर उम्र के 70 साल पार कर चुके हैं. कबीर कई एक्ट्रेसेस के साथ रिलेशनशिप की वजह से कई बार चर्चाओं मे रहे, अब तक वो चार शादियां भी कर चुके हैं. उनकी चौथी पत्नी परवीन दुसांज उनसे 30 साल छोटी हैं. बता दें कबीर ने परवीन से 70वें जन्मदिन पर शादी की थी जिनको उन्होंने 10 साल तक डेट भी किया फिर शादी की.

कुछ मीडिया खबरों के मुताबिक, परवीन और कबीर करीबी दोस्त थे और दोनों का 10 साल तक अफेयर रहा बाद में कबीर ने अपने 70वें जन्मदिन पर साल 2016 में परवीन से शादी कर ली थी. परवीन मॉडल और एक्ट्रेस के अलावा टीवी प्रोड्यूसर भी हैं. शादी से पहले परवीन कई सालों तक कबीर के साथ लिव इन में रह रही थीं.

बता दें इससे पहले कबीर बेदी ने पहली शादी प्रोतिमा बेदी से की थी जिनकी बेटी पूजा बेदी है जो अपने पिता की चौथी पत्नी से मात्र 4 साल छोटी हैं. अपनी पहली पत्नी से रिश्ते खराब होने के चलते कबीर उनसे अलग हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से शादी की थी. और ये शादी भी कुछ समय तक चली और 1990 में उन्होंने तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से कर ली. ये रिश्ता 15 साल तक चला, जिसके बाद 2005 में दोनों अलग हो गए और कबीर बेदी ने चौथी शादी परवीन दुसांज से कर ली थी.

दरअसल परवीन और कबीर की पहली मुलाकात लंदन में हुई थी. कबीर से शादी के लिए परवीन के घर वाले राजी नहीं थे लेकिन बाद में सब मान भी गए. परवीन और कबीर की शादी गुरुद्वारे में हुई थी यहां दोनों के परिवार के सभी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे.

हालाँकि कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी इस शादी से नाखुश थीं. इस बात को लेकर पूजा ने गुस्सा भी जताया था. बता दें कि जब कबीर ने परवीन से शादी की थी तो उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और परवीन को डायन तक कह डाला था. आपको बता दे, परवीन मॉडल और एक्ट्रेस के अलावा टीवी प्रोड्यूसर भी हैं. कबीर अपनी चौथी पत्नी के परवीन के साथ रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.