पत्नी ने IAS पति पर लगाए गंभीर आरोप : प्रताड़ना और अप्राकृतिक कृत्य की शिकायत पर FIR दर्ज करने के निर्देश…

Written by admin

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में नवब्याहता ने अपने आईएएस पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल, तेलंगाना कैडर के आईएएस संदीप झा पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना, मारपीट और अप्राकृतिक कृत्य करने का गंभीर आरोप लगाया है। मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार सूर्यवंशी ने एफआईआर दर्ज करने और जांच कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, तेलंगाना कैडर के आईएएस अधिकारी संदीप कुमार झा मूल रूप से दरभंगा बिहार के रहने वाले हैं। उनका विवाह कोरबा की युवती से 21 नवंबर 2021 को हुआ था। विवाह के दौरान वधु पक्ष ने 1 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किया था। बावजूद इसके ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे और लगातार युवती को परेशान कर रहे थे। फिलहाल आईएएस झा हैदराबाद में पदस्थ हैं। उनकी पत्नी का आरोप है कि, ससुराल वाले ताना मारते थे तो वहीं हैदराबाद में पति ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की कोशिश की। इसके बाद युवती ने एसपी से शिकायत की थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मजिस्ट्रेट ने दिए जांच का आदेश

जब कहीं से भी न्याय नहीं मिला तो युवती ने न्यायलय की शरण ली। न्यायालय में पीड़िता की ओर से अधिवक्ता शिवनारायण सोनी ने कलेक्टर झा के खिलाफ आवेदन पेश किया। इसके बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार सूर्यवंशी ने सिविल लाइन रामपुर थाना को कलेक्टर संदीप कुमार झा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और जांच कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

About the author

admin

Leave a Comment