Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Jio और Airtel के सबसे सस्ते अनलिमिटेड प्लान में कौन-सा है बेहतर, जानें यहां…

better in the cheapest unlimited plan,better in the cheapest unlimited plan

better in the cheapest unlimited plan

टेलीकॉम बाजार में टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ने से हलचल मची हुई है। तीन दिसंबर के बाद से ही रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने महंगी कीमतों के साथ नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। वहीं, तीनों कंपनियों के रिचार्ज पैक में करीब 39 से लेकर 43 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जुड़ने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है। दूसरी तरफ जियो ने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए 149 रुपये वाला पैक को दोबारा बाजार में उतारा है।

ऐसे में लोगों को अपने लिए प्रीपेड प्लान चुनने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो हम इस परेशानी को खत्म करने के लिए आपके लिए जियो और एयरटेल के दो टैरिफ प्लान लेकर आए हैं, जिससे आप जान सकेंगे कि किस कंपनी का प्लान आपके लिए बेहतर है।

रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान

सबसे पहले रिलायंस जियो के इस प्लान की बात करें तो आपको इसमें प्रतिदिन 1 जीबी डाटा (कुल 24 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही आप जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, लेकिन आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 एफयूपी मिनट मिलेंगे। साथ ही आप इस पैक में जियो एप्स को भी इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 24 दिनों की है।

एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान

एयरटेल ने इस प्लान को यूजर्स के लिए टेलीकॉम बाजार में उतारा है। यूजर्स को इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी उपभोक्ताओं को सिर्फ 2जीबी डाटा ही देगी। इसके अलावा 300 एसएमएस और एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक समेत हेलो ट्यून की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

दोनों में से कौन-सा प्लान है बेहतर

ज्यादातर उपभोक्ता कॉलिंग या डाटा की जरूरत के हिसाब से प्लान का चुनाव करते हैं। अगर यूजर्स केवल कॉलिंग के लिए प्लान रिचार्ज करवाना चाहते हैं, तो वह एयरटेल का 148 रुपये वाला पैक चुन सकते हैं। क्योंकि यूजर्स को इस पैक में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ यदि ग्राहक प्लान में ज्यादा डाटा चाहते हैं, तो वह जियो के 149 रुपये वाले पैक अपना सकते हैं। क्योंकि इसमें उन्हें रोजाना एक जीबी डाटा (कुल 2 जीबी डाटा) मिलेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल अपने प्लान में जियो के मुकाबले ज्यादा वेलिडिटी दे रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.