Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Westindies tour:वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित हुई टीम इंडिया, जानें कौन से खिलाड़ी होंगे शामिल

westindies tour
westindies tour

मुंबई-विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज के लिए अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी।इसे देखते हुए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने विराट की अगुवाई में टीम का एलान कर दिया है।दौरे के लिए धोनी और हार्दिक को आराम दिया गया है,वहीं टीम में कई पूराने खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है।इसके अलावा कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

विंडीज दौरे पर एकदिवसीय मैचों में टीम की ओपनिंग की कमान रोहित शर्मा और शिखर धवन संभालेंगे।मंयक अग्रवाल का भी चयन टेस्ट टीम में हुआ है।रोहित-धवन वनडे और टी20 में पारी की शुरुआत करेंगे,तो राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।टेस्ट में राहुल और मंयक पारी ओपन कर सकते हैं।

Read More: CRPF Camp के पास नक्सलियों ने लगाया दो पुतला बम,जवानों ने ऐसे किया डिफ्यूज

मध्यक्रम के लिए वनडे में मनीष पांडे और श्रेयष अय्यर जैसे युवा चेहरों को मैका मिला है।वहीं टी20 में भी मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी इन्ही खिलाड़ियों के कन्धों पर होगी।केदार जाधव भी टीम में शामिल हैं।टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा,अंजिक्य रहाणे और हनुमा विहारी मध्यक्रम को कप्तान कोहली के साथ मिलकर मजबूती देंगे।

विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।उनकी जगह युवा खलिल अहमद और भुवनेश्वर कुमार टी 20 में शामिल हुए हैं।

वनडे में शमी वापसी करेंगे और गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे।स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है।टी20 में वाशिंगटन सुंदर,राहुल चाहर स्पिन की कमान संभालेंगे।टेस्ट सीरीज में सभी प्रमुख गेंदबाज मौजूद रहेंगे।इशांत शर्मा,मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह,उमेश यादव जैसे सभी अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

स्पिन गेंदबाज आर अश्विन की टीम में वापसी हुई है।नके साथ कुलदीप यादव टेस्ट टीम में शामिल हैं।ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या को टी20 में मौका मिला है। हार्दिक चोट की वजह से पूरे दौरे से बाहर हैं।विकेटकीपींग का जिम्मा वनडे में ऋषभ पंत के कंधों पर होगा। टेस्ट मैचों में रिद्धिमान साहा को मौका मिला है।

तीन टी20 आई के लिए भारत की टीम:विराट कोहली (कप्तान),रोहित शर्मा,शिखर धवन,केएल राहुल,श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे, ऋषभ पंत,क्रुणाल पंड्या,रवींद्र जडेजा,वाशिंगटन सुंदर,राहुल चाहर,भुवनेश्वर कुमार ,खलील अहमद,दीपक चाहर,नवदीप सैनी।

वनडे के लिए भारत की टीम:विराट कोहली (कप्तान),रोहित शर्मा,शिखर धवन,केएल राहुल,श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे,ऋषभ पंत,रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल,केदार जाधव,मोहम्मद शमी ,भुवनेश्वर कुमार,खलील अहमद,नवदीप सैनी

टेस्ट के लिए भारत की टीम:विराट कोहली (कप्तान),अजिंक्य रहाणे,मयंक अग्रवाल,केएल राहुल,चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी,रोहित शर्मा,ऋषभ पंत ,रिद्धिमान साहा आर अश्विन,रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव,इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह,उमेश यादव

हमारे इस mynews36 पोर्टल  में प्रतिदिन नए-नए सरकारी,प्राइवेट नौकरी व अन्य प्रकार की ख़बरों की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी ख़बरों के प्रति इंट्रेस्टेड रखते है तो सबसे पहले अपडेट पाने के लिए अभी गूगल प्लेस्टोर पर जाकर mynews36 App डाउनलोड  कर सकते है।साथ ही हमारे WhatsApp Group  व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें ताकि कोई इस खबर से वंचित न हो,सभी लोगों को अच्छी जानकारी मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

MyNews36 के सभी प्रिय पाठकों से हमारा निवेदन है-

1) हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव 2)आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें 3) लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें 4)पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी 5)दूसरों से हाथ मिलाने से बचें 6)भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें 7)सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें प्रिय पाठक अपनी सुरक्षा आप स्वयं रख सकते है,स्वच्छ रहे,स्वस्थ्य रहे,सुरक्षित रहे। www.MyNews36.com द्वारा जनहित में जारी

COVID-19 Updates in INDIA

Total cases- 1200

Death- 29

Recovered-102

Chhattisgarh Total cases - 7

More COVID-19 Advice
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.