रायपुर – मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों में कई राज्यों में बारिश के आसार है। आईएमडी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार और त्रिपुरा में हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा। वहीं पंजाब के भटिंगा में विजिबिलिटी 0 और राजस्थान के गंगानगर में 25 मीटर के साथ घना कोहरा रहेगा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि साइक्लॉनिक सर्कुलेशन पश्चिम असम और समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर बना हुआ है। इसके कारण अगले 5 दिनों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असमस मेघायल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में ओलावृष्टि हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में चल रही जहरीली हवा

आईएमडी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मौसम बेहद खराब है। राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 398 है। नोएडा में 377 रिकॉर्ड किया गया। वहीं गुरुग्राम में 355 और गाजियाबाद में 488 रहा। बता दें 0 से 50 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छा होता है। 201 से 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराह और 401 से 500 को गंभीर श्रेणी में माना जाता है।

कश्मीर में गिरा पारा

मौसम विभाग के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में हल्की से मध्यम बरसात और बर्फबारी का अनुमान है। काजीगुंड को छोड़कर शुक्रवार रात से समूची घाटी में तापमान गिरा है। वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में पश्चिम हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकती है। अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, यूपी, बिहार और झारखंड में हल्की बरसात की आशंका है।

ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए इस लिंक – https://chat.whatsapp.com/J8M6x3aju1UG3WjGzAlrd3 को क्लिक कर हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.