Weather Update

रायपुर।प्रदेश में मानसून की पहली बरसात के बाद अब इस महीने निरंतर बारिश के पूर्वानुमान नहीं हैं।अब जुलाई के शुरूआती सप्ताह तक सिस्टम बनेगा,जिससे झमाझम बारिश हो सकती है।इसके पहले कहीं-कहीं पर स्थानीय सिस्टम से बारिश होगी या फिर द्रोणिका के चलते।

फिर हाल अभी उमस,गर्मी का सामना करना पड़ रहा है,सूखे जैसे हालात नहीं है,स्थिति सामान्य है।मौसम वैज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि- बंगाल की खाड़ी में जब तक मजबूत सिस्टम नहीं बनेगा,तब तक झड़ी जैसी स्थिति नहीं बन सकती।अच्छी बारिश के लिए इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़े:-  खुशखबरी: रजिस्ट्री कराने वाले को अब नहीं करना होगा server down का इंतज़ार,कर ली है ख़ास तैयारी

सोमवार की सुबह से राजधानी में बादलों का डेरा जरूर था,मगर यह शाम होते-होते बगैर बरसे ही चला गया।शाम को धूप खिल गई और तापमान सीधे छह डिग्री की छलांग लगाते हुए 35 डिग्री पार पहुंच गया।

मंगलवार को भी इसके एक से दो डिग्री बढ़ने का पूर्वानमान है।आद्रता भी बढ़ते हुए 83 डिग्री जा पहुंची।मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश दुर्ग जिले में दर्ज की गई। यहां 72.4 मिमी बारिश हुई।

सामान्य से 18 फीसद कम बारिश-

प्रदेश में मानसून की दस्तक 22 जून को हो गई। इसी दिन मानसून ने लगभग सभी जिलों को कवर तो किया, लेकिन राजनांदगांव, कोरिया जिले राहत से अछूते रह गए। मगर इन्हें भी अब मानसून ने कवर कर लिया है। मगर 24 जून की स्थिति तक होने वाली औसत बारिश से अभी 18 फीसद कम बारिश प्रदेश में हुई है।

Summary
0 %
User Rating 4.7 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In राजधानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Jio Phone को टक्कर देने आ रहा Nokia का नया एंड्रायड फीचर फोन

मल्टीमीडिया डेस्क MyNews36। भारतीय मोबाइल मार्केट (Indian Mobile Market) में जहां स्मार्टफ…