Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Watch Video: योग दिवस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू की तैयारी,देखें वीडियो

Watch Video

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को विश्व योग दिवस से पहले बुधवार को लोगों से योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील की है।उन्होंने योग के अनेकों फायदों की तरफ ध्यान दिलाते हुए योगासन का एक छोटा सा वीडियो भी पोस्ट किया।पिछले साल भी उन्होंने विभिन्न योगासनों के कई वीडियो क्लिप पोस्ट किए थे।प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा,’21 जून को हम योग दिवस 2019 मनाने जा रहे हैं। मैं आप सबसे योग को आपके जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने की अपील करता हूं। योग के फायदे जबरदस्त हैं।यहां त्रिलोकासन का एक वीडियो है।’

भारत सरकार ने दिल्ली,शिमला,मैसुरु,अहमदाबाद और रांची का नाम इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्रीय कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए चुना है।मोदी के लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह सरकार का पहला बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम होगा।पहला कार्यक्रम दिल्ली में होगा।

हर बार की तरह प्रधानमंत्री मोदी खुद योगासन करते हुए नजर आएंगे।इस साल वह झारखंड की राजधानी रांची जाएंगे।यह जानकारी खुद झारखंड के मुख्यमंत्री सचिवालय ने दी।उन्होंने बताया कि-2019 के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम रांची में आयोजित होगा।रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मिलित होंगे।पिछले साल इस कार्यक्रम का आयोजन देहरादून में किया गया था।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के सचिव राजेश कोटेचा,मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी,स्वास्थ्य सचिव डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी,मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर सुनील कुमार वर्णवाल के साथ कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर समीक्षा की।मुख्यमंत्री ने तैयारियों के बाबत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.