कोंडागाँव MyNews 36 प्रतिनिधि- जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी वार्ड के निवासियों ने मिलकर वार्ड में पिछले कई वर्षों से संचालित राइस मिलो से हो रहे प्रदूषण और मिलों से उठने वाले गन्दे बदबू से निजात दिलाने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मिल मालिकों पर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की है।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि नगर के महात्मा गांधी वार्ड क्रमांक 01 में पूर्व से संचालित राइस मिल के उड़ने वाले राख और उससे निकलने वाले उसना चावल के बदबूदार पानी से वार्डवासी विगत कई वर्षों से पीड़ित हैं और इस वजह से कई प्रकार की बीमारियों का सामना भी कर रहे हैं।

इस मिल के ही समीप 50 सीटर ट्राइबल बालक छात्रावास संचालित है एवं नगर सेना कार्यालय स्थल व बालग्रह सूरज विकास संस्था भी बाजू में ही है, जिसमें अध्ययन कर रहे बच्चो और शिक्षको को प्रदूषण के कारण सांस लेने में तकलीफ, खांसी, खुजली, चर्म रोग सहित अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ रहा हैं। यह वार्ड वासियों के समान्य और स्वस्थ जीवन जीने की अधिकार का हनन है। मिल मालिक से वार्डवासियों ने मौखिक रूप से बार-बार 2014 से आज तक आवेदन व निवेदन कर रहे हैं।

समय-समय पर कलेक्टर जनदर्शन में कई आवेदन लगाए और समाचार पत्र के माध्यम से भी अवगत कराया गया। लेकिन आज तक कोई भी कार्यवाही नही की गई। वार्डवासियों ने उक्त मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग कलेक्टर महोदय से की है।

ज्ञापन देने जय देवांगन, प्रेम देवांगन, चौवन साहू, मुकेश मारकंडे,अरुण दास, मनोज देवांगन, यशवंत देवांगन, शिव देवांगन, शंकर देवांगन, कन्हैया मानिकपुरी, दीनबंधु देवांगन,चमरू निषाद एवं वार्ड वासी उपस्थित रहे।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.