रायपुर – छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के लिए आनलाइन फार्म भरने 19 दिसंबर, रविवार को अंतिम दिन था। लेकिन सर्वर ठप होने की वजह से सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा फार्म नहीं भर पाए। व्यापमं ने बताया कि वेबसाइट का संचालन व सर्वर से संबंधित सारे कार्य छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोयायटी (चिप्स) देखता है। ऐसे में समस्या से संबंधित परेशानियों को लेकर उनके संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर कुछ कह पाएंगे।

टीईटी ऑनलाइन आवेदन ना भर पाने को लेकर इंटरनेट मीडिया में भी अभ्यर्थी अपनी समस्याओं के संबंध में लिखते रहे। अमित शुक्ला, शाहिद अंसारी, सोमेश सिन्हा ने दो दिनों समय वेबसाइट के बार-बार क्रैश होने होने की बात कही। मिनाक्षी देवांगन, विवेक चौधरी, वर्षा वर्मा ने भी सर्वर ठप होने के कारण परीक्षा फार्म नहीं भर पाने को लेकर विभाग से परीक्षा के लिए आवेदन करने समय बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि टीईटी परीक्षा के लिए 15 से 19 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन मंगाए गए थे।

वहीं परीक्षा नौ जनवरी 2022 को आयोजित की गई है। इसमें एक से पांचवीं तक अध्यापन के लिए प्रथम पाली में परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक। 10वीं से आठवीं तक की कक्षाओं में अध्यापन के लिए दोपहर 2 से 4:45 बजे तक परीक्षा होगी। बता दें कि यह परीक्षा 22 मार्च 2020 को आयोजित किया जाना था। इसके लिए 14 फरवरी से एक मार्च 2020 तक आवेदन लिए गए थे लेकिन कोरोना को देखते हुए राज्य शासन ने परीक्षाएं स्थगित कर दी थी।

मिली है शिकायत

व्यापमं के सर्वर में समस्या आने से कई अभ्यर्थियों द्वारा आनलाइन फार्म ना भरने की शिकायत मिली है। वेबसाइट व आनलाइन परीक्षा फार्म से संबंधित तकनीकी कार्य चिप्स देख रहा है। क्या तकनीकी समस्या आई, उनसे चर्चा करता हूं। – डॉ. प्रदीप चौबे, सलाहकार, व्यापमं

Leave a Reply

Your email address will not be published.