Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Virat kohali:फोर्ब्स की अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर

Virat kohali

मुंबई- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने जबरदस्त खेल से दुनिया में छाए ही रहते ही,लेकिन अब उन चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं,जिन्हें विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।विश्व के महान बल्लेबाजों में शुमार कोहली का नाम मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की सूची में शामिल किया है।भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरे साल शीर्ष सौ खिलाड़ियों की सूची में एकमात्र क्रिकेटर और भारतीय खिलाड़ी हैं।हालांकि इस बार उन्हें 16 स्थान का नुकसान हुआ है और वह फिसलकर 100 वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पिछले साल वह 83वें स्थान पर थे।इस बार उनकी कुल कमाई 25 मिलियन (करीब 1.73 अरब रुपये) हैं।इनमें से उन्हें सैलेरी से करीब 27.75 करोड़ और करार और विज्ञापन से 1.45 अरब की कमाई होती है।वह 2017 में 89वें नंबर पर थे।

विराट कोहली की पिछले साल की कमाई 100.72 करोड़ रुपए थी।वहीं जून 2018 से लेकर जून 2019 तक उनकी कमाई 7 करोड़ रु. (10 लाख डॉलर) बढ़कर 173.5 करोड़ रुपए (2.5 करोड़ डॉलर) पहुंच गई।इसके बावजूद वे पिछली बार के 83वें स्थान से 100वें स्थान पर पहुंच गए।कप्तान की ज्यादातर कमाई विज्ञापन अनुबंधों से हुई है।

भारत में क्रिकेट खिलाड़ियो की कमाई की बात करे तो,एमएस धोनी दूसरे और सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं।हालांकि तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए पांच साल से अधिक हो चुका है,लेकिन वह अब भी कमाई के मामले में वह टॉप तीन में शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.