बिलासपुर – आल इंडिया पुरुष आरपीएफ/आरपीएसएफ राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किए। निरीक्षक विकास कुमार व प्रधान आरक्षक आरिफ खान ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। वहीं आरिफ ने एक सिल्वर मेडल भी जीते।

इस प्रतियोगिता आयोजन रेलवे सुरक्षा विशेष बल /प्रथम वाहिनी लामड़िग द्वारा 20 से 26 दिसंबर तक किया गया। स्पर्धा की सूचना पहले से ही सभी जोन को भेज दी गई थी, ताकि वहां के खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ स्पर्धा में जौहर दिखा सके। जोन के रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने भी अभ्यास किया। इसी का नतीजा है कि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किए। निरीक्षक विकास कुमार ने 100 मीटर इंसास राइफल स्टैंडिग पोजिशन में प्रथम स्थान अर्जित कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

वहीं प्रधान आरक्षक आरिफ खान ने 40 यार्ड एम्ड में गोल्ड मेडल एवं 25 यार्ड अनएम्ड में सिल्वर मेडल जीता। आरक्षक नरेंद्र कुमार ने भी शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि उन्हें ब्रांज मेडल ही मिला। यह मेडल उन्होंने 200 मीटर इंसास राइफल निलिग पोजिशन इवेंट में जीता। रेलवे सुरक्षा बल के पुरुष शूटिंग टीम के पदक विजेताओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने प्रशंसा की।

साथ ही कहा उनके इस प्रदर्शन से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन का नाम रोशन हुआ है। महानिरीक्षक द्वारा खेलों में अन्य बल सदस्यों को भी भाग लेने के लिए आगे आने की बात कही। इसके साथ ही प्रोत्साहित करने का आश्वासन भी दिया। खिलाड़ी बल सदस्यों को आवश्यक सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए उन्होंने तीनों मंडल सुरक्षा आयुक्त को निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.