छत्तीसगढ़ बढ़ते कोरोना के मामले का हाल जानने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की 22 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची

रायपुर – छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बरप रहा है। शनिवार को रायपुर समेत प्रदेशभर में 14 हजार से अधिक मामले सामने आए। राज्य ही नहीं देश के लिए चिंता का विषय बन चुके कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही। मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की 22 सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची। फैलते कोरोना को लेकर केंद्र की टीम के प्रमुख जिग्मेत तकपा संयुक्त सचिव भारत सरकार ने सांसद सुनील सोनी से विस्तार में चर्चा की। यह टीम शहर में जमीनी हकीकत को देखने के लिए पहुंची है।

प्रदेश की निगरानी केंद्र सरकार की टीम कर रही है। जांच केंद्रों से लेकर वैक्सीनेशन सेंटरों तक की व्यवस्था की जानकारी केंद्र को दी जा रही है। टीम के सदस्यों ने बताया कि लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाने से संक्रमण फैला है। टीम यहां दवाइयों का भी जायजा ले रही है। वेंटिलेटर और आक्सीजन वाले बेडों आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है।

टीम बनाएगी छत्तीसगढ़ की रिपोर्ट

केंद्र से रायपुर पहुंची टीम बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर जमीनी स्तर पर रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को सौंपेगी। इसके लिए सबसे ज्यादा प्रभावित जिले जैसे रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर सहित अन्य जिलों में दो-दो की टीम जाएगी। वहां की सुविधाओं के अलावा आवश्यकता काे लेकर चर्चा करेगी। किसी तरह की दिक्कतें आ रही है इस पर चर्चा करेगी।

सांसद से जानी जमीनी हकीकत

टीम के प्रमुख ने सांसद सुनील सोनी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जाना कि आखिर किस तरह की दिक्कतें आ रही हैं। इसके अलावा सुविधाओं सहित अन्य पर चर्चा की। सांसद सुनील सोनी ने बताया कि टीम ने रायपुर की जानकारी ली है, उन्हें यहां की जरूरतों से अवगत करा दिया गया है और उनसे जो भी जरूरतें हैं वह मांगा गया है।केंद्र सरकार लगातार प्रदेश के लिए वैक्सीन भेज रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.