रायपुर MyNews36 – NSUI के प्रदेश प्रवक्ता सौरभ सोनकर ने बताया की सितंबर में विश्वविद्यालय की परीक्षा करा लेने के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशा-निर्देश का एनएसयूआई ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देशानुशार बुधवार को NSUI जिला महासचिव निखिल वंजारी के नेतृत्व मे पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में यूजीसी के दिशा-निर्देश की प्रति जलाई गई।वही विश्वविद्यालय के सामने नारे बाजे की गई NSUI महासचिव निखिल वंजारी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देश गलत है।हर दिन कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

ऐसी स्थिति में सितंबर में परीक्षा कैसे हो सकती है। अगर कोई छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाएगा तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को अपने स्तर से परीक्षा का समय निर्धारित करने की छूट मिलनी चाहिए।

अंतिम वर्ष के छात्रों व प्राइवेट छात्रों को बिना किसी परीक्षा के पास किए जाने की माँग NSUI ने की !प्रदर्शन मे मुख्य रूप से महताब , शुभांशु , सेवा , अनिमेष , प्रसून ,अलोक , राज़ ,चंदर ,तिलक ,ईश्वर , भावेश आदी उपस्थित थे।

प्रदेश प्रवक्ता सौरभ सोनकर ने बताया कि यूजीसी की गाइडलाइन का विरोध तो करते ही हैं और सभी वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे हैं साथ ही साथ केंद्र सरकार से यह भी मांग करते हैं की केंद्र सरकार कॉलेज एवं विश्वविद्यालय में पढ़ रहे बच्चों की 6 माह की फीस माफ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.