कोंडागाँव/केशकाल MyNews36 प्रतिनिधि- केशकाल नगर में रवीन्द्र हार्डवेयर दुकान के लिये ट्रक से आये मार्बल पत्थर को गाडी से खाली करने के नाम से केशकाल में हमाल संघ की ओर से 10 हमाल मजदुरों को ट्रक से माल खाली कराने के नाम से भेजा है। उन्हीं 10 में से दो मजदूर इतवारू राम मंडावी पिता सुकलूराम मंडावी उम्र 45 वर्ष ग्राम निवासी टेंवसा विकास खण्ड थाना विश्रामपुरी तथा दूसरा हमाल बुधराम मंडावी पिता तिहारूराम मंडावी उम्र 27 वर्ष ग्राम कोर्रोबेडा पुलिस थाना विश्रामपुरी द्वारा ट्रक के अंदर में रखा हुआ मार्बल पत्थर को उतारने का प्रयास करते हुये उपर के मार्बल पत्थर का छल्ली वजन के साथ दोनो हमाल के पैर में गिर जानें से हमाल इतवारू राम मंडावी क दोनों पैर के जांघ का हड्डी तथा दूसरा हमाल तिहारूराम मंडावी का बांया पैर ऐडी का हड्डी टूट जाने की घटना की जानकारी प्राप्त हुई है।

घटना के तुरंत बाद 108 एम्बुलेंस से घायल हमालों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केशकाल लाया गया यहां डाॅक्टर द्वारा जांच करने कर दोनो हमालों का गंभीर रूप से घायल होना और हड्डी टूटने को देखते हुये केशकाल से रायपुर रिफर किया गया।

उक्त घटना समय दिनांक 3 जुलाई 2020 की दोपहर 4 व 5 के बीच की है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार केशकाल में हमाल संघ से 10 की संख्या में हमाल रवीन्द्र हार्डवेयर में बाहर से ट्रक मे लाया गया मार्बल पत्थर उतारने पहुंचे थे। उतारते समय दो हमाल ट्रक में तथा बाकी 8 ट्रक के नीचे खडे होकर उपर से मार्बल पत्थर को उतारने की तैयारी में थे।

घायल हमालों ने घटना के संबंध में बताया कि मार्बल पत्थर उतारते समय उपर में रखा गया 50 की संख्या में मार्बल पत्थर का छल्ली फिसलकर उनके पैर में गिर गया इस वजह से घटना होने की जानकारी दी।

पुलिस थाना सूत्रों से घटना के संबंध में जानकारी लेने पर थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने बताया है, कि इस घटना की कोई लिखित शिकायत नहीं आया है, साथ ही यह घटना मात्र दुर्घटना बताया। अब घटना के बाद से पिडित हमालों के परिवार जनों को सूचना दिया गया है और घायलों को रायपुर रिफर करने का तैयारी किया जा रहा है।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.