रायपुर – अलग-अलग स्थानों से दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की नौ दोपहिया बरामद की। पुलिस के मुताबिक आरोपित राहुल तांडी पूर्व में चाकू से वार कर लूट के मामले में जेल में निरुद्ध था। जबकि दूसरा आरोपित दिनेश साहू भी पूर्व में लूट के के मामले जेल में बंद रहा।

रायपुर की मौदहापारा थाने की पुलिस ने साइबर सेल की मदद से दोनों आरोपितों को पकड़ा। रायपुर में अलग-अलग थानों में दो पहिया चोरी की घटनाओं पर पुलिस को इन आरोपितों की तलाश थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मौदहापारा थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित मस्जिद पास दो व्यक्ति सस्ते दाम में वाहन बिक्री करने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे हैं।

आरोपितों ने पूछताछ में बताया चोरी की गाड़ी की पहचान मिटाने के लिए उसका नंबर प्लेट बदलकर दूसरा नंबर प्लेट लगा देते थे। पुलिस ने बताया कि चोरी की वाहन बेचने की जानकारी मिली थी। इसकी जानकारी मिलने पर मौहदापारा पुलिस ने पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश के बाद पुलिस टीम ने छापेमारी कर आरोपितों को पकड़ा। इस दौरान दोनों आरोपित चोरी के वाहन के साथ खड़े थे।

ये दो पहिया बरामद

आरोपियों द्वारा चोरी के बाद छिपाए गए पहिया में दो मोटरसाइकिल और सात स्कूटी है। गिरफ्तार आरोपित राहुल तांडी पुत्र मंगलू तांडी मौदहापारा रायपुर और दिनेश साहू पुत्र कांतिलाल साहू साहूपारा फाफाडीह गंज थाना रायपुर का निवासी है। इनको पकड़ने में साइबर सेल से सहायक उपनिरीक्षक संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक कुलदीप द्विवेदी, अनूप मिश्रा, आर संदीप सिंह, संतोष सिन्हा, आशीष पांड एवं थाना मौदहापारा से सउनि. मलूक चंद महतो रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.