रायपुर – माना रोड में चाकू से वार कर मोबाइल छीनकर भागने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से लूट के सामानों के साथ चाकू जब्त किया गया है।पुलिस ने बताया कि प्रार्थी सुभाष बईन ने थाना माना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह 11 ब्लाक माना कैम्प में रहता है। प्रार्थी 29 मार्च 2022 को अपने एक्टिवा वाहन से घर जा रहा था। रात्रि करीब 9.50 बजे डूमरतराई पास मोटर साइकिल में सवार दो व्यक्ति आकर प्रार्थी के सामने रुके।

इन्होंने प्रार्थी को एक मोबाइल नम्बर देकर डायल करने को कहा। प्रार्थी द्वारा अपने मोबाइल से उक्त नम्बर डायल करने पर नम्बर बंद बताया। जिस पर अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थी को मोबाइल मुझे दो मैं बात करुंगा, कहकर प्रार्थी से उसका मोबाइल फोन मांगा। मना करने पर अज्ञात व्यक्तियो ने अपने चाकू से प्रार्थी के पेट व जांघ में वार कर चोट पहुंचाया तथा उसका रेडमी कंपनी का मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गये। जिस पर थाना माना में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 394 भादवि एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

एन्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना माना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुये अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करते हुये प्रकरण में आरोपी रितिक केशरवानी तथा आदित्य कुर्रे को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा उक्त घटना में संलिप्तता स्वीकार किया गया। आरोपियों के कब्जे से लूटे गए मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त एक नग दोपहिया वाहन तथा एक नग बटनदार धारदार चाकू जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी

रतिक केशरवानी पिता चंद्रभान केशरवानी उम्र 22 साल साकिन सेंट जोसेफ स्कूल के पास अमलीडीह, थाना राजेन्द्र नगर, रायपुर।
आदित्य कुर्रे पिता संतोष कुर्रे उम्र 18 साल निवासी नगर कपूर होटल केनाल रोड थाना तेलीबांधा, रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.