कोरोना शहीदो को सच्ची श्रद्धांजलि,पुष्प वर्षा नही- पुरानी पेंशन चाहिए – विजयबन्धु

#RestorOldPension : 26 जून को पूरे देश के शिक्षक कर्मचारी,अधिकारी चलायेगे ट्वीटर अभियान

राजनांदगॉव MyNews36 –NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने देश भर के कर्मचारियों का आह्वान करते हुये कहा है कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपने चपेट में लिया।लाखों लोग संक्रमित हुए और हजारो लोगो को पूरी दुनिया में अपनी जान गवानी पड़ी।इस महामारी के दौर में सरकारी कर्मचारियों ने जैसे डॉक्टर , नर्स, पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, शिक्षक, सफाईकर्मी या जो भी कर्मी इस दौरान ड्यूटी में रहे , अपने जीवन काल का सभी ने सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है और दे रहे है।

मानवता की सेवा करते हुए बहुत सारे कर्मचारी संक्रमित भी हो गये और यहां तक की कई कर्मचारियो को इस महामारी की वजह से अपनी जान भी गवानी पड़ी।लेकिन फिर भी कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी पूरी शिद्दत के साथ किए और कर भी रहे है।ऐसे समय में जब मानवता के साथ तन- मन -धन से कर्मचारी खड़ा हुआ ,उसे देश के नागरिकों से और सरकारो से यह उम्मीद थी कि वह ऐसे हालात में उनके साथ खड़े रहे, परंतु दुःख पूर्ण कहना पड़ रहा है कि कई ऐसी घटनाएं कर्मचारियो के साथ हुई जो नही होनी चाहिए ।ड्यूटी समय मे उनके साथ अभद्रता ,मारपीट जैसी गंभीर घटनाएं हुई जो पूरी मानव समाज को शर्मसार करती है। फिर सरकारो से अपेक्षा थी उनके हितों की अनदेखी नही करेगी। परन्तु वहां भी सर्वक्षेष्ठ सेवा देने के बावजूद उनके हितो मे कटौती की गयी। शायद किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है। इससे वह कर्मचारी अंदर से टूटा, दुःखी हुआ जब उसे प्रोत्साहन की जरूरत थी उस समय देने के बजाये जो था वह काट लिया गया।

कई कर्मचारियो को ड्यूटी करने के दौरान संक्रमण की वजह से जान देनी पड़ी ऐसे हालात में उनके परिवार, आश्रित उनके पत्नी और बच्चे आज असहाय हो गये है ।ऐसे सरकारी कर्मचारियों का जो NPS के दायरे मे आते हैं उनका तो और बुरा हाल है।

ऐसे समय में हम सबका दायित्व बनता है हम उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करें, सहयोग करें और उन्हें याद करें जो दूसरों के लिए अपनी जान गवा दिए।

NMOPS सदैव कर्मचारियों के हित के साथ खड़ा रहा है और खड़ा रहेगा। इसी विचारधारा को आगे बढाते हुए NMOPS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 26 जून को कोरोना शहीद कर्मचारियों को अपनी श्रद्धांजलि देगा ,उनको नमन करेगा।साथ ही जो
कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता है और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि वे और उनका परिवार और वह सब सुरक्षित रहे, स्वस्थ रहें।

आइए हम सब मिलकर 26 जून को कोरोना शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीटर अभियान जो देशव्यापी अभियान है अपने घर ,आफिस गांव ,शहर जहा भी है वही से ट्वीट करे और अधिक से अधिक साथियो से करा कर उसमें अपना सहयोग व समर्थन दे और सरकार से मांग करे कि कोरोना शहीदो को सच्ची श्रद्धांजलि पुष्पा वर्षा नही ,पुरानी पेंशन दे । छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रदेश के सभी विभाग के कर्मचारी संघ के प्रमुखो,प्रांताध्यक्षो एवं कर्मचारियों को 26-जून के कार्यक्रम में सहभागी बनने और नेतृत्व करने के लिये आगे आने का अपील किया है!

छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ (NMOPS) के राजनांदगॉव के जिला मीडिया प्रभारी हेमंत कुमार निर्मलकर ने जानकारी देते हुये बताया कि जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू, प्रांतीय संयुक्त सचिव अजय कडव, प्रांतीय उपाध्यक्ष प्रेमलता शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में यह मुहिम जिले के सभी विकासखंडों में कार्यरत शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलावा सभी विभाग के कर्मचारी भाग ले रहे है।जिला पदाधिकारीगण लगातार कर्मचारियों से संपर्क कर रहे है।

जिला टीम राजनांदगॉव के समस्त कर्मचारियों से अपील किया है।आप
सबका सदैव NMOPS के प्रत्येक अभियान मे साथ रहा है ।उम्मीद करते है कि आप सभी 26 जून के कार्यक्रम को सफल बनायेगे। कोरोना शहीदो को नमन करेगे और कोरोना योद्धाओ को सम्बल प्रदान करेगे ।इस अभियान में राजनांदगॉव ब्लाक अध्यक्ष खिलावन ठाकुर, डोंगरगॉव ब्लाक अध्यक्ष भोजकुमार साहू, खैरागढ ब्लाक अध्यक्ष छत्रपाल सिंह परिहार, छुईखदान ब्लाक अध्यक्ष संतोष कुमार नेताम, छुरिया ब्लाक अध्यक्ष लोकेश कुमार साहू के साथ ही समस्त ब्लाक एवं जिला पदाधिकारीगण मुहिम को हर कर्मचारियों तक पहुंचा रहे है!
उक्त जानकारी (NMOPS) संघ की ओर से जिला मीडिया प्रभारी हेमंत कुमार निर्मलकर दी गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.