बीजापुर – छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं।रविवार की शाम भोपालपटनम से सेंड्रा इलाके के ग्रामीणों का राशन ले जाते हुए किसान का ट्रैक्‍टर नाले में बह गया। बताया जा रहा है कि रविवार शाम तकरीबन 4 बजे ग्रामीणों का राशन ले जाते हुए जल्ला नाले के बीच में पहुंचते ही एक ट्रैक्‍टर पानी के तेज बहाव की चपेट आ गया और बह गया।ड्राइवर सहित ट्रैक्‍टर पर सवार ग्रामीण तैरकर नाले से बाहर निकले और अपनी जान बचाई। राशन से भरा ट्रैक्‍टर पानी के तेज बहाव में बहता चला गया।पानी का बहाव इतना तेज था कि ट्रैक्‍टर एक किलोमीटर दूर जाकर पेड़ में फंसा हुआ है। बतादें कि इससे पहले बीजापुर में पीडीएस चावल से लदा एक ट्रक भी नदी में बह गया था।

ग्रामीणों ने बताया कि भोपालपटनम में स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान से अपना राशन लेकर घर जा रहे थे तभी नाले के बीच में पहुंचते ही अचानक पानी का बहाव बढ़ गया। ट्रैक्‍टर में बैठे लोग कूदकर अपनी जान बचा ली। ट्रैक्‍टर मालिक किसान मिच्चा मारा ने बताया कि बड़ी मुश्किल से अपने पुत्र के नाम से दीपावली में ट्रैक्‍टर खरीदी है। कानलापर्ति के ग्रामीणों ने बताया है कि राशन दुकान से राशन भोपालपटनम आकर ले जाना पड़ता है। इसके लिए सरकार गंभीर नहीं है।

राशन पहुंचाने पहुंच विहीन इलाके में सरकार आज भी नाकाम

सांड्रा इलाके के बड़ेकाकलेड, सड्रा, एडापल्ली पंचायत के ग्रामीणों को आज भी राशन ले जाने के बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सरकार आज भी इन पहुंच विहीन इलाकों में राशन पहुंचाने में नाकाम साबित हो रही है जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। रविवार को अपने निजी साधन से ग्रामीण राशन ले जा रहे थे इस दौरान नाले में पानी का बहाव तेज होने की वजह से ट्रैक्‍टर सहित राशन पानी में बह गया है। जिसकी सुध लेने के लिए अब तक प्रशासनिक का कोई अफसर नहीं पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.