Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

आज का टॉपिक आम नागरिक,पढ़िए आपके लिए लेकर आए है ये खास बात

common citizen,common citizen

common citizen

ले लो,ले लो आम नागरिक ले लो…..अरे कोई तो ले लो….दो पैसो में ही सही कोई तो ले लो……बेचारा एक आम नागरिक,दो पैसों का भी मोल नहीं जिसका,बेचारा एक आम नागरिक,तुझे कोई खरीदना ही नहीं चाहता।

क्यों कि तू आम है खास नहीं,क्योंकि तूने अपना मोल कभी किया ही नहीं।
जिस दिन खुद का मोल तूने कर लिया उस दिन तुझे कोई खरीद ही नहीं पाएगा।पर तुझे तो बिकना ही पसंद है इसलिए तुझे सब बेचते भी है।

एक सार्वजनिक जगह जिसे लोग गार्डन या उद्यान कहते है।एक ऐसी जगह जहाँ बच्चे खेलने,वृद्धजन टहलने और घर की माताए और बहने शाम को कुछ वक़्त अपने लिए चुरा कर आराम से बैठने आती है।पर आज के नौजवान रोमॅन्स करने आते है।

आप सब इस चीज से रोज गुज़र रहे होते है पर बोलता कोई नहीं,लोगों को खुद को अच्छा बना कर रखने का शौक जो होता है,क्यों मैं किसी के सामने बुरा बनू।एक आम आदमी सिर्फ आँखों से देखेगा और खुद की नज़र नीचे कर के चला जाएगा।माताओं की आँखे शर्म से झुक जाएंगी और अपना रास्ता बदल लेगी।उठ कर चले जाएंगी,पर कोई कुछ बोलेगा नहीं।

ये भी पढ़ें- दिल की कहानी,जिंदगी की जुबानी………

एक आम इंसान पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगा फिर शान से सबको बताएंगे कि-“देखो मैंने पुलिस बुलवाई थी” जब पुलिस पेट्रोलिंग में आएंगी । दो दिन होगी पेट्रोलिंग फिर वही शुरू।बेचारा आम आदमी फिर उसी चीजों से जूझना शुरू।

अब सुनो खास आदमी की कहानी – जिस दिन देखा ये नज़ारा एक बार अनदेखा किया,दूसरी बार जब हुई उनकी हरकतों में बढ़ोतरी ये उठ खड़ा हुआ और जाकर खुद ही उन्हें वहां से भगाया।सबकी परेशानी ने किया उसे भी परेशान ये था एक खास इंसान।जिसे कोई खरीद नहीं सकता,जो किसी और पर नहीं खुद पर विश्वास रख कर चलता है।अगर हर आम आदमी ये सोचने लग जाएं कि सब मेरे अपने है ,वो बच्चे जो गलत हरकत कर रहे है कल उनकी जगह मेरा अपना हुआ तो ,बच्चे जो देखते है वही सीखते है इसलिए हमें खुद के लिए खुद खड़ा होना होगा।पुलिस अगर यही सब काम मे उलझी रही तो खुद के काम कब करेंगी इसलिए ये हमारा फर्ज है जब कभी कुछ गलत देखे तो आवाज़ जरूर उठाओ अगर आप सही होंगे तो दूसरे भी आपका साथ देने जरूर आएंगे।पर पहल तो किसी ना किसी को करनी होगी तो क्यों ना ये पहल हम करें आम से खास बनने की कोशिश क्यों ना करें।

लेख-यशा वेगड़

रणकवर हमेशा साथ

अगर आप भी लिखते है कोई लेख तो संपर्क करें- 9111780001,आपकी आर्टिकल को हमारे वेबसाइट www.MyNews36.com में प्रमुखता से स्थान दी जाएगी

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन देश-विदेश के जुड़े ख़बरों के अलावा नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।इस तरह की खबर पढ़ने पर इंट्रेस्ट रखते है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें।Whatsapp Group से जुड़ने के लिए हमारे नंबर- 9111780001 व 7415873787 पर अपना नाम व पता लिख कर सेंड करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.