Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

आज होगी फाइनल में पहुंचने की जंग,पहले क्वालिफायर में चेन्नई-मुंबई आमने-सामने

चेन्नई-आखिरी लीग मैच में पराजय झेलने के बावजूद गत चैंपियन चेन्नई के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई से खेलेगी।महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई टीम को अपने घरेलू मैदान पर अच्छे प्रदर्शन का भरोसा होगा।

लीग चरण के बाद अब आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले शुरू होंगे जिसमें चेन्नई और मुंबई पहले क्वालिफायर में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी।जीतने वाली टीम 12 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी।हारने वाली टीम 10 मई को दूसरा क्वालिफायर खेलेगी।दोनों टीमें तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी है।चेन्नई टीम ने दमदार शुरुआत की लेकिन बीच में लय से भटक गई।उसे मोहाली में आखिरी लीग मैच में पंजाब ने छह विकेट से हराया।

चेन्नई के लिए अच्छी बात यह है कि मैच उसके गढ़ में हो रहा है जहां उसका शानदार रिकॉर्ड है।चेन्नई ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर सात में से छह मैच जीते हैं जिसका उसे फायदा मिलेगा।लीग चरण में चेन्नई के शीर्षक्रम ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसे मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजों के सामने बेहतर खेल दिखाना होगा।मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा के अलावा मीडियम पेसर हार्दिक पंड्या भी 14 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं।

चेन्नई के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान धोनी पर ही रहा है जिन्होंने 12 मैचों में तीन अर्द्धशतक समेत 350 से ज्यादा रन बनाए हैं।उनके साथ शेन वाटसन और सुरेश रैना को भी अच्छी पारियां खेलनी होगी चूंकि अंबाती रायडू चल नहीं पा रहे हैं।चेन्नई को केदार जाधव की कमी खलेगी जिन्हें पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लगी।उनकी जगह मुरली विजय या ध्रुव शौरी को उतारा जा सकता है।

इस सत्र में गेंदबाजी चेन्नई की ताकत रही है और यहां के धीमे विकेट पर तो उसके गेंदबाज और खतरनाक साबित हुए हैं ।इमरान ताहिर अब तक 21 विकेट ले चुके हैं और दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबादा (25) के बाद दूसरे स्थान पर है।हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा ने 13-13 विकेट लिए हैं।

चेन्नई के गेंदबाजों के लिए हालांकि चुनौती कड़ी है क्योंकि मुंबई के क्विंटन डि काक (492), रोहित शर्मा (386) और हार्दिक (380) शानदार फार्म में हैं। रोहित और डि कॉक अगर अच्छी शुरुआत दिलाते हैं तो हार्दिक डेथ ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी से तस्वीर बदलने की क्षमता रखते हैं।

कीरोन पोलार्ड को उनका दिन होने पर रोकना मुश्किल है।ऐसे में मीडियम पेसर दीपक चाहर पर शुरुआती विकेट लेने की जिम्मेदारी होगी जो अभी तक 16 विकेट ले चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.