केशकाल-देश भर में इन दिनों बलात्कार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं कुछ दिनों पहले ही उत्तरप्रदेश के हाथरस में हुए बलात्कार का मामला अभी शांत नही पड़ा है कि कोंडागांव जिले के केशकाल में खड़ी युवती को लिफ्ट देने के नाम पर ट्रक में सवार युवकों द्वारा सामूहिक रूप से बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है वहीं पीड़िता को सखी केंद्र कोंडागांव में रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त पीड़ित युवती बनियागांव से 1अक्टूबर को कोंडागांव जाने के लिए सड़क किनारे खड़ी थी। तभी ट्रक क्रमांक सीजी 18 एच 0735 ने रोका और कोंडागांव छोड़ दूंगा कहकर ट्रक में बैठा लिया लेकिन कोंडागांव पहुंचने के बाद भी ट्रक ड्राइवर ने गाड़ी को नही रोका और सीधा केशकाल घाट तक ले आया। जहां ट्रक में सवार तीनों युवकों, चालक बसन्त गुप्ता पिता रामचन्द गुप्ता उम्र 24 वर्ष, संदीप गुप्ता, पिता लल्लू राम उम्र 32 वर्ष, व संजय दुर्गम पिता महेश दुर्गम उम्र 20 वर्ष जो कि तीनों किरन्दुल के निवासी हैं। इन लोगों ने युवती के साथ लगातार अनाचार किया और फिर अपने साथ सिलतरा (धरसींवा) लेकर चले गए।

आरोपियों के कब्जे से पीछा छुड़ा कर पीड़ित युवती ने स्थानीय लोगों को बताई आपबीती

सिलतरा में ट्रक स्वर युवक लोहगिट्टी को अनलोड कर रहे थे, तभी किसी प्रकार से ट्रक से भाग निकल युवती ने पास के होटल में जा कर अन्य लोगो को हुई घटना के बारे में जानकारी दिया। तभी स्थानीय लोगों ने तत्काल 112 में काल कर पुलिस को शिकायत किया गया। तथा तुंरत पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पीड़िता के बयान पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। तथा घटनास्थल केशकाल होने के कारण सिलतरा पुलिस ने जीरो में अपराध पंजीबद्ध कर केशकाल थाना प्रभारी रामप्रसाद सिन्हा को सूचना दिया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

केशकाल थाना के उप निरीक्षक आर.पी. सिन्हा ने बताया कि मामला गंभीर होने के चलते कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी के आदेशनुसार तत्काल पुलिस की एक टीम गठित कर 3 अक्टूबर के सुबह सिलतरा के लिए रवाना किया गया वहां से आरोपियों और पीड़िता को केशकाल लाया गया। सामुहिक रूप से बलत्कार करने को लेकर उक्त आरोपियों के ऊपर धारा 363 ,376 (घ) भादवि. कायम कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है तथा पीड़िता को सखी केंद्र कोंडागांव भेजा गया। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी रामप्रसाद सिन्हा, एसआई जितेंद्र नंदे, एएसआई सुनीता उइके, एएसआई ओमकार बंजारे, प्रधान आरक्षक संजय बिसेन, आरक्षक नीलेश ध्रुव, ईश्वर नेताम, बसन्ती नेताम का अहम योगदान रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com