Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Facebook Messenger से हटा ये अहम फीचर,होगी यह दिक्कत?

Facebook Messenger

फेसबुक ने मैसेंजर (Facebook Messenger) के साइन अप प्रोसेस में एक बदलाव किया है।इसे बड़े बदलाव की तरह देखा जा रहा है।क्योंकि अब Messenger Lite को आप बिना फेसबुक अकाउंट ऐक्सेस नहीं कर सकते हैं। अब तक सिर्फ फोन नंबर से Facebook Messenger Lite ऐप में अकाउंट बनाए जा सकते थे।

फेसबुक ने वेंचरबीट को दिए एक स्टेटमेंट में इस बदलाव की पुष्टि कर दी है। इससे पहले तक नए यूजर्स मैसेंजर लाइट को बिना फेसबुक अकाउंट के सिर्फ फोन नंबर के जरिए ऐक्सेस कर सकते थे।फेसबुक के प्रवक्ता ने वेंचरबीट से कहा है, ‘अगरआप मैसेंजर पर हैं तो नोटिस करेंगे कि अब आपको अपने दोस्तों और क्लोज कनेक्शन्स से बात करने के लिए फेसबुक अकाउंट की जरूरत होगी’।कंपनी ने इस बदलाव की वजह बताई है। फेसबुक ने कहा है कि कंपनी ने पाया है कि ज्यादातर यूजर जो मैसेंजर यूज करते हैं वो पहले से ही फेसबुक अकाउंट से लॉग्ड इन होते हैं।इसलिए प्रोसेस को आसान बनाने के लिए ऐसा किया गया है।

हालांकि कंपनी ने ये भी कहा है कि अगर जो यूजर पहले से बिना फेसबुक अकाउंट के मैसेंजर यूज कर रहे हैं उन्हें कुछ करने की जरूरत नहीं है। लेकिन अब नए यूजर्स ऐसा नहीं कर सकते हैं।वेंचरबीट की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ऐसे भी यूजर्स हैं जो बिना फेसबुक अकाउंट के मैसेंजर यूज कर रहे थे और उन्हें अब ये ऐप यूज करने में दिक्कत हो रही है।

फेसबुक के इस छोटे लेकिन अहम बदलाव से अब ये हिंट मिल रहा है कि कंपनी क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग की तैयारी में है।कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि आने वाले समय में मैसेंजर, इंस्टा और वॉट्सऐप में क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग का ऑप्शन दिया जाएगा।उदाहरण के तौर पर इस फीचर के आने के बाद आप वॉट्सऐप से सीधे इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.