शादी किसी भी शख्स के जीवन का सबसे अहम पल होता हैं. टीवी स्टार्स की शादी सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि फैन्स के लिए काफी खुशियाँ लेकर आती हैं. हाल ही में कैटरीना-विक्की से लेकर अंकिता लोखंडे तक कई सेलिब्रेटी ने शादी रचाई हैं. लेकिन इन सब के बीच कुछ ऐसे स्टार्स भी रहे हैं, जिन्होंने शादी को मजाक बना दिया हैं. दरअसल आज इस लेख में हम कुछ ऐसे सेलेब्स की सूची लाए हैं, जिन्होंने सिर्फ पब्लिसिटी के लिए शादी रचाई हैं.

1) राखी सावंत

एक्ट्रेस राखी सावंत ने टीवी पर स्यंवर रचाया था. टीवी पर प्रसारित होने वाले ‘राखी के स्यंवर’ पर उन्होंने एनआरआई इलेश परुजनवाला से शादी की थी. लेकिन राखी ने शादी का मजाक बनाते हुए इलेश से कुछ महीनों बाद ही रिश्ता तोड़ दिया था. राखी सावंत और रितेश ने बिग बॉस मंच को ही बनाया बेडरूम, पार कर दी सभी हदें

2) रतन राजपूत

टीवी जगत की मशहूर रतन राजपूत ने भी नेशनल टीवी पर स्यंवर के जरिए शादी की थी. स्यंवर में उन्होंने दिल्ली के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिनव शर्मा को अपना जीवनसाथी बनाया था. हालाँकि शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों अलग हो गए थे.

3) सारा खान

‘विदाई’ सीरियल से रातोंरात स्टार बनने वाले अभिनेत्री सारा खान ने रियलिटी शो बिग बॉस सीजन में 4 अपने बॉयफ्रेंड अली मर्चेंट से शादी की थी. हालंकि सारा की शादी फर्जी निकली. मीडिया में उनकी शादी को लेकर ये भी कहा था कि उन्हें इस नकली शादी के लिए 50 लाख रूपए भी मिले थे.

4) नेहा कक्कड़- आदित्य नारायण

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ भी इस सूची का हिस्सा हैं. उन्होंने ‘इंडियन आइडल’ शो की घटती टीआरपी को बढाने के लिए शो के होस्ट और उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण से शो के सेट पर नकली शादी की थी. दरअसल दोनों की नकली शादी के दौरान दोनों के परिवार वालें भी इंडियन आइडल के सेट पर मौजूद थे. लेकिन बाद में आदित्य ने खुलासा किया था ये सब टीआरपी बढाने के लिए किया गया था.

5) जसलीन माथुर- अनूप जलोटा

मॉडल और एक्ट्रेस जसलीन माथुर ने रियलिटी शो बिग बॉस में भजन सम्राट अनूप जलोटा की गर्लफ्रेंड के रूप में एंट्री की थी. दोनों की जोड़ी ने फैन्स को खूब हैरान दिया था. इसके बाद दोनों की एक फोटो भी वायरल हुई थी. जिसके जसलीन ने दुल्हन और अनूप जलोटा ने दुल्हे के कपडे पहने हुए थे. हालाँकि बाद भी अनूप ने खुलासा किया था कि ये सब एक शूट के लिए के लिए किया गया था.

6) शहनाज गिल

बिग बॉस में जबरदस्त लोकप्रिय हासिल करने के बाद शहनाज गिल का स्वयंवर भी रचाया गया था. इस शो में देश के कई मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स ने हिस्सा लिया था लेकिन एक्ट्रेस ने किसी को अपना जीवनसाथी बनाने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद मीडिया में ख़बरें ये भी आई थी कि शहनाज का स्वयंवर सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.