Indian women

भारत में सुपरकारों या स्पोर्ट्स कारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।पिछले 10 साल में इन कारों के मालिकों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है।हालांकि अभी भी स्पोर्ट्स या सुपर कारों पर पुरुषों का आधिपत्य है,लेकिन अब वक्त बदल रहा है।धीरे-धीरे ही सही लेकिन इन कारों को चलाने वाली महिला ड्राइवरों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।जानते हैं ऐसी कुछ महिलाओं के बारे में,जो चलाती हैं सुपर कारें…

 Indian women

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मीरा-भयंदर विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक नरेन्द्र मेहता ने अपनी पत्नी सुमन मेहता को उनके जन्मदिन पर यह 5.5 करोड़ रुपये की लेंबोर्गिनी गिफ्ट की थी।हालांकि सुमन उस समय चर्चा में आई थीं जब उनकी नई कार एक ऑटोरिक्शा से जा भिड़ी थी और उस समय तक उसका रजिस्ट्रेशन तक नहीं हुआ था। सुमन की कार का रंग Arancio Borealis है,जो उनके पति के राजनीतिक दल के रंग का प्रतीक है।

 Indian women

बॉलीवुड सेलीब्रिटी शिल्पा शेट्टी के पास बीएमडब्ल्यू की यह शानदार कार है। शिल्पा शेट्टी की पहचान एक अच्छी अभिनेत्री के साथ एक फिटेनस एक्टिव सेलीब्रिटी के तौर पर भी है।उनका पास तमाम लग्जरी कारें मौजूद हैं,लेकिन उनके पास BMW i8 इलेक्ट्रिक कार भी है। उन्होंने यह कार कुछ साल पहले खरीदी थी,और बेहद कम लोगों के पास यह कार है।मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पास भी यह कार है। इस हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार का इंजन 228 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है।वहीं इसमें दो अतिरिक्त इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी लगा हुआ है,जो 129 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता हैष यह मात्र 0 से 100 किमी की स्पीड 4.4. सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

 Indian women

देश में बेहद कम महिलाएं हैं,जिनके पास फैरारी है।तरन कौर ढिल्लन उर्फ हर्द कौर के पास स्पोर्ट्स कूप फैरारी 458 इटैलिया है।हर्ड कौर का सुपरहिट गाना एक ग्लासी काफी पॉपुलर हुआ था।उन्होंने सिंगर के अलावा बतौर एक्ट्रेस भी काम किया है। उनकी फैरारी में वी8 इंजन लगा है, मैरैनेल्लो कंपनी ने बनाया है। इस कार को उन्होंने बिग बॉय टॉयज से खरीदा था।इसका 4.5 लीटर का इंजन 562 बीएचपी की पावर और 560 एनएम का टॉर्क देता है।कार में 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन लगा हुआ है और यह कार 0 से 100 किमी की रफ्तार 3.4 सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 340 किमी प्रति घंटा है।

 Indian women

बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत के पास दुनिया की महंगी और पावरफुल कारों में शुमार लैंबोर्गिनी एवेंटाडोर सुपर वेलोस है।इस कार की कीमत 5 करोड़ के आसपास है। इस कार में 6.5 लीटर का वी12 इंजन लगा है, जो 740 बीएचपी की पावर और 690 एनएम का टॉर्क देती है। इसमें 7 स्पीड सेमी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है। यह कार 0 से 100 किमी की रफ्तार 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है।

 Indian women

स्वाति बग्गा देश को फर्स्ट फीमेल फैरारी ऑनर के तौर पर लिया जाता है। उनके पास फैरारी 458 इटैलिया और जैगुआर F-Type V6S भी है। दिल्ली की रहने वाली स्वाति के पास इन कारों के अलावा F430 Spyder, BMW Z4 जैसे शानदार कारें भी हैं। हालांकि कैलीफोर्निया टी एक कन्वर्टिबल कार है, जो अब सेल की लिए उपलब्ध नहीं है। कार में 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन वाला 3.9 लीटर का ट्विन- टर्बो V8 इंजन लगा हुआ है, जो 553 बीएचपी की पावर और 755 एनएम का टॉर्क देता है। मात्र 3.6 सेकेंड में यह कार 0 से 100 की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 315 किमी प्रति घंटा है।

Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Temple:दुनिया का सबसे अमीर मंदिर लेकिन भगवान सबसे गरीब,नहीं चुका पाए कर्ज

भारत मंदिरों का देश है।यहां पर जितने मंदिर उतने ही उनमें रहस्य और अलग-अलग मान्यताएं छिपी ह…