Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

इन कर्मचारियों की इस महीने नहीं आएगी सैलरी, जानिए पूरी वजह

Govt employee, Govt employee, Govt employee Govt employee

Govt employee

7वें वेतन आयोग के बाद बढा बजट, केंद्रीय कर्मचारियों को इस महीने नहीं आएगी सैलरी

नई दिल्ली-विश्व भारती सेंट्रल यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने अपने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए एक अधिसूचना जारी की है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी में धन की कमी के कारण फरवरी के लिए वेतन में देरी हो सकती है।

केंद्रीय कर्मचारियों को इस महीने नहीं आएगी सैलरी

सोमवार को जारी एक अधिसूचना में, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार, आशा मुखर्जी ने कहा, “यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए है कि धन की कमी के कारण फरवरी 2020 की सैलरी मिलने में देरी होने की संभावना है।” आम तौर पर, टीचिंग, नॉन टीचिंग और पेंशनभोगियों के वेतन को उनके खातों में हर महीने के अंतिम कार्य दिवस में जमा किया जाता है। यूनिवर्सिटी के सूत्रों ने कहा कि नोटिस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस महीने में यह शेड्यूल टूट सकता है, जो ज्यादातर कर्मचारियों के लिए झटका है।द टेलिग्राफ के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा “हमें जनवरी के लिए वेतन अनुदान नहीं मिला, लेकिन हमारे कर्मचारियों को एडमिशन फंड जैसे जमा पैसे का उपयोग करके भुगतान किया।

इस बार हम अपने स्वयं के कोष से वेतन देने की स्थिति में नहीं हैं, एक अन्य अधिकारी ने कहा, “पहले, हमें वेतन के आधार पर सालाना 166 करोड़ रुपये की आवश्यकता होती थी, लेकिन सातवें वेतन आयोग के लागू होने के बाद बजट बढ़ गया है।” उन्होंने कहा, ‘हमने छह महीने पहले 75 करोड़ रुपये का संशोधित बजट भेजा था। हालांकि, अभी सरकार को पैसे मंजूर करने बाकी हैं।इस पर अनिश्चितताओं के बीच, कुलपति बिद्युत चक्रवर्ती दिल्ली रवाना हो गए। सवाल यह है कि अगर स्थिति इतनी खराब है, तो वीसी ने इतनी देर से प्रतिक्रिया क्यों दी? यूनिवर्सिटी के एक टीचिंग स्टाफ ने कहा कि जनवरी के बाद से वीसी की नई दिल्ली की यह पहली यात्रा नहीं थी। उन्होंने कहा कि वीसी ने पिछले महीने से दिल्ली की कम से कम तीन यात्राएं की हैं। शिक्षक ने कहा कि चक्रवर्ती फरवरी के मध्य में बसंत उत्सव पर एक बैठक में भाग लेने के लिए फरवरी के लिए नई दिल्ली गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

MyNews36 के सभी प्रिय पाठकों से हमारा निवेदन है-

1) हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव 2)आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें 3) लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें 4)पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी 5)दूसरों से हाथ मिलाने से बचें 6)भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें 7)सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें प्रिय पाठक अपनी सुरक्षा आप स्वयं रख सकते है,स्वच्छ रहे,स्वस्थ्य रहे,सुरक्षित रहे। www.MyNews36.com द्वारा जनहित में जारी

COVID-19 Updates in INDIA

Total cases- 2858

Death- 75

Recovered-192

Chhattisgarh Total cases - 6

More COVID-19 Advice
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.