ये हैं राजधानी रायपुर के शातिर-प्रोफेशनल चोर : पलक झपकते ही पार कर देते हैं बाइक, 50 गाड़ी उड़ाए, 12 आरोपी गिरफ्तार….

Written by admin

रायपुर पुलिस ने चोरी के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की है। शहर के अलग-अलग जगहों से करीब 50 बाइक चोरी करने वाले 12 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनमें 1 नाबालिग, 5 बेचने वाले समेत 6 चोर शामिल हैं। ये चोर बड़े ही शातिर और प्रोफेशनल तरीके से वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

अलग-अलग दो थाने से कुल 50 बाइक को पुलिस ने जब्त किया है। वहीं टिकरापारा थाने से 36 और डीडी नगर थाने से 14 बाइक जब्त की गई है। वाहन चोरी के अज्ञात आरोपियों को पकड़ने के लिए एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने टीम गठन किया है। इससे आरोपियों ने कुछ बाइक को ओडिशा में बिक्री किए थे। इसे ओडिशा के चंदाहंडी और सीनापाली से बरामद किया गया है। जब्त मशरुका की कीमत 30 लाख रुपए है। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी राजपत्रित अधिकारियों को आरोपियों को पकड़कर कार्रवाई करने की निर्देश दिए थे। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने टीम गठन कर बाइक चोरी करने वाले आरोपियों की पतासाजी की। इस दौरान 2 आरोपी टिकरापारा थाने क्षेत्र में दोपहिया वाहन बेचने के फिराक में ग्राहक ढूंढ रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी से बाइक चोरी के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की घटना को कुबूल किया है।

36 बाइक समेत 21 लाख रुपए जब्त

अन्य बाइक चोरी के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने तिलक वैष्णव और राकेश बाघ के साथ मिलकर रायपुर शहर के अलग-अलग स्थानों से कुल 36 बाइक चोरी करना बताया। इन दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी के वाहनों के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी के कुछ बाइक को ओडिशा, धमतरी और रायपुर में तरुण सेन, तोषण उर्फ लस्सु कोसले, चरण दास सतनामी और दिनेश कुमार निषाद के पास बेचना बताया। कुछ गाड़ियों को अलग-अलग जगहों में छिपाकर रखना बताया। चोरी की बाइक खरीदने वाले आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 36 बाइक समेत कुल जब्त सामान 21 लाख रुपए है। दीपक बारले, तिलक वैष्णो, तुकाराम साहू, राकेश बाग, तरुण सेन, तोषण, चरणदास, दिनेश कुमार निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं डीडी नगर थाने क्षेत्र में भी पुलिस इसी प्रकार की कार्रवाई की है। एक नागालिग के साथ गोपाल बाघ,भोजराज तांडी और गोरेखा मुगरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की कुल 14 बाइक जुमला लगभग 9 लाख रुपए जब्त किया गया है।

About the author

admin

Leave a Comment