दो लाख की हुई चोरी , पुलिस ने पीड़ित को थमाया सिर्फ 65 हजार

रायपुर- राजधानी रायपुर के सेजबहार स्थित एक सूने मकान में पिछ्ले दिनो करीब दो लाख रुपए की चोरी के मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दो लाख रुपए व गहने चोरी होने के बाद आरोपित नौकर के पकड़े जाने पर पुलिस ने केवल 65 हजार रुपए ही वापस किए हैं। पूरे मामले की कार्रवाई से असंतुष्ट पीड़ित परिवार ने मुजगहन थाना की प्रभारी कमला पुसाम पर सवाल उठा दिया है। पीड़ित परिवार ने निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर एसएसपी अजय यादव को ज्ञापन सौंपा है।

मीडिया से बातचीत करते हुए पीड़ित पक्ष के राहुल तिवारी ने बताया कि सेजबहार स्थित राजेश जांगड़े की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान व गोदाम है। 10 फरवरी की रात्रि आठ बजे राजेश जांगडे भतीजी की शादी के रिसेप्शन में शामिल होने ग्राम देवपुरी से सिब्बल पैलेस मंदिर हसौद रोड जोरा रायपुर घर में ताला लगाकर सहपरिवार सहित गए थे।

वहीं करीब रात 12:30 बजे दुकान में काम करने वाले गांव के युवक धनेश्वर बंदे ने फोन कर बताया कि आपकी दुकान में आग लगी है। आग बुझाने के लिए दमकल की टीम पहुंच चुकी थी। आग लगने से लाखों का नुकसान राजेश जांगड़े को उठाना पड़ा। उसी रात दुकान से लगभग दो लाख रुपये कैश व चांदी के कुछ गहने भी चोरी हुए थे।

इस मामले में पुलिस ने आरोपित धनेश्वर बंदे को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लगभग एक लाख 23 हजार 540 रुपये की राशि व जेवर बरामद किया था। बरामद रुपये में से प्रार्थी को केवल 65 हजार रुपए ही वापस किए गए बाकी के एक लाख रुपए मांगने पर मुजगहन थाना प्रभारी द्वारा उन्हें घुमाया जा रहा है। इसकी शिकायत करने व निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पीड़ित परिवार एसएसपी ऑफिस पहुंच गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.