कोंडागाँव MyNews36 प्रतिनिधि- दिनांक 29.06.2020 के रात्रि में थाना फरसगांव की पेट्रोलिंग पार्टी एन एच 30 पर बहीगांव की ओर पेट्रोलिंग करने निकली थी। रात्री तकरीबन 10 बजे ग्राम मांझीआठगांव के जंगल पास एक मोटर सायकल संदिग्ध हालत में खड़ी मिली पेट्रोलिंग पार्टी के द्वारा आसपास आवाज देने पर एक लड़का शौच के लिए जंगल में रूकना बताया। पार्टी पेट्रोलिंग करते हुए आगे निकल गई आधे घण्टे बाद पुनः पेट्रोलिंग करते वापस फरसगांव की ओर आ रही थी तब भी वह मोटर सायकल उसी स्थान पर खड़ा मिला परंतु वह लड़का वहां नहीं दिखा तो पेट्रोलिंग पार्टी प्रभारी अधिकारी सउनि राजकुमार कोमरा व कर्मचारी के द्वारा जंगल के अंदर घुसकर सर्च किया गया जंगल से करीब 300 मीटर अंदर एक 07 साल की नाबालिक लड़की डरे सहमें पेड़ के नीचे बैठी मिली जिसे पेट्रोलिंग पार्टी के द्वारा थाना लाया गया।

थाने में महिला अधिकारी के द्वारा पूछताछ करने पर उसके गांव के ही रिश्ते में जीजा लगने वाला मनोज नेवरा ने इसे इसकी मौसी के यहां से घर केशकाल क्षेत्र लेकर जाउंगा कहते हुए मांझीआठ गांव के पास जंगल में ले जाकर दुष्कर्म करना बतायी हैं। बच्ची के मौसी की रिपोर्ट पर धारा 363, 376, 506 भादवि लैंगिक अपराध से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 06 का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीम बनाकर आरोपी मनोज दास नेवरा पिता बनूराम नेवरा उम्र 24 वर्ष को घटना के 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी के अगर घटना स्थल पर नहीं पहुंच पति तो वह नाबालिक से लड़की की हत्या कर चुका होता। इस तरह पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी के अधिकारी सउनि राजकुमार कोमरा, सहायक आरक्षक किरण नेताम के द्वारा उपरोक्त नाबालिक बच्ची की जान बचायी गयी। आरोपी को गिरफ्तार कर दिनांक 01.07.2020 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.