राज्यपाल ने विधानसभा परिसर में स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया

रायपुर- राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा परिसर में स्थित स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा और सांसद ज्योत्सना महंत उपस्थित थीं।

राज्यपाल ने कहा कि आज स्वामी विवेकानंद की जयंती है। इस अवसर पर उन्हें मैं नमन करती हूं। स्वामी विवेकानंद ने पूरे देश को यह संदेश दिया था कि देश की युवा पीढ़ी ही देश को शक्तिशाली बना सकते हैं। वे युवाओं से कहते थे कि उठो, जागो तब तक ना रूको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो। आज हमारे युवा साथी स्वामी विवेकानंद को प्रेरणास्त्रोत मानकर राष्ट्र सेवा में लगे हुए हैं।

राज्यपाल ने विधानसभा के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने सेंट्रल हॉल के सामने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा रोपित कदम्ब के वृक्ष का अवलोकन किया। साथ ही उसे सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष महंत ने राज्यपाल को शाल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में विधायक कुलदीप जुनेजा, पूर्व विधायक गुरूमुख सिंह होरा, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.