नई 2021 Tata Safari की पहली कार प्लांट से आई बाहर,उत्पादन चालू,जल्द शुरू होगी बुकिंग

घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने गुरुवार को अपनी 2021 Safari (सफारी) एसयूवी से पर्दा उठा दिया और अपनी इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी की पहली झलक दिखाई। कार निर्माता ने 2021 Tata Safari (2021 टाटा सफारी) की तैयार पहली यूनिट को रोल-आउट किया है। कंपनी इस महीने के आखिर में 2021 टाटा सफारी एसयूवी को औपचारिक रूप से लॉन्च करेगी। एक फ्लैग-ऑफ समारोह में, पहली सफारी कार कंपनी के पुणे स्थित प्लांट से लाइन से बाहर आई। टाटा मोटर्स ने बताया कि नई सफारी एसयूवी के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। 

डिजाइन

नई 2021 Safari में टाटा की अवॉर्ड विनिंग इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है। नई सफारी एसयूवी का पहले Gravitas (ग्रेविटास) कोडनेम दिया गया था और इसे पिछले साल आयोजित ऑटो-एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। नए अवतार में यह कार पहले से ज्यादा जबरदस्त लग रही है।   कंपनी ने इसके डिजाइन और लुक को बेहतर बनाने के लिए काफी मेहनत की है। 

एक्सटीरियर

कार निर्माता ने पहले ही नए फ्रंट ग्रिल लगाने जैसे महत्वपूर्ण डिटेल्स का खुलासा कर दिया है। कार में डी रिलर पर क्रोम गार्निश के साथ आइकॉनिक स्टेप्ड रूफ, और काफी आकर्षक टेलगेल इसके अहम डिजाइन के बारे में बताते हैं। कुल मिलाकर इस एसयूवी को एक अल्ट्रा प्रीमियम फिनिश दी गई है।  व्हील आर्च भी काफी आकर्षक हैं और किसी भी रास्ते इलाके में ले जाने का वादा करते हैं और किसी भी ऊबड़-खाबड़ रास्ते में चलने का दम भरने वाली इस एसयूवी का साथ निभाते हैं। 

इंटीरियर

सफारी का इंटीरियर ऐश वुड के डैशबोर्ड का इस्तेमाल किया गया है। और शानदार ओइस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम के साथ इसके प्रीमियम लुक को और भी आगे ले जाता है।

नई टाटा सफारी के पहले आधिकारिक लुक से पर्दा उठाने पर, टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी, गुइंटर बटशेक ने कहा, “सफारी एसयूवी कार समझदार और विकसित भारतीय ग्राहक की आकांक्षाओं को जोड़ने के लिए हमारी प्रमुख पेशकश है। इसने भारत को एसयूवी जीवन शैली से परिचित कराया था और अपने नए अवतार में, इस समृद्ध विचार को आगे बढ़ाते हुए अपनी विरासत का निर्माण करेगा। नई टाटा सफारी एक बहुमुखी जीवन शैली वाले परिवारों और समूहों के लिए आदर्श है, जो काम या आराम के लिए एक साथ ड्राइव करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह असाधारण रूप से मजबूत लाइनेज, मजबूत निर्माण गुणवत्ता, प्रीमियम फिनिश और पावर, प्रदर्शन के 4 पीएस का एक बेजोड़ कॉम्बो प्रदान करता है। हम सफारी को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर लाने के लिए उत्सुक हैं।” 

इंजन

2021 Tata Safari एसयूवी में लैंड रोवर D8 से प्रेरित OMEGARC प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। नई सफारी में 2.0 लीटर 4-सिलिंडर डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 168 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। नई सफारी के डायमेंशंस की बात करें तो इसकी लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई पुरानी Tata Safari से अधिक होगी। 

कीमत और मुकाबला

2021 Tata Safari एसयूवी टाटा मोटर्स की सबसे महंगी एसयूवी हो सकती है। इस समय Tata Harrier कंपनी की सबसे महंगी एसयूवी है। Tata Harrier के टॉप वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपये से अधिक है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला 7 सीटर MG Hector Plus  और महिंद्रा की जल्द आने वाली एसयूवी Mahindra XUV500 2021 जैसी कारों से होगा। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.