इंस्टाग्राम में आया कमाल का फीचर, अब डिलीट हुए पोस्ट भी री-स्टोर कर सकेंगे यूजर्स

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को तोहफा देते हुए बड़े काम का फीचर लॉन्च किया है। Instagram के नए अपडेट के बाद आप डिलीट हुए पोस्ट भी देख सकते हैं और री-कवर कर सकते हैं। Instagram का यह फीचर धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है। कंपनी ने अपने इस फीचर के बारे में ब्लॉग के जरिए जानकारी दी है।

Instagram के इस फीचर के आने के बाद आप 30 दिन पुराने डिलीट हुए पोस्ट को री-स्टोर कर सकते हैं। डिलीट हुए पोस्ट को री-स्टोर करने का विकल्प Instagram एप की सेटिंग में मिलेगा। यह फीचर फोटो, वीडियो, रील्स और IGTV वीडियो सभी के लिए काम करेगा।

खास बात यह है कि नए अपडेट के बाद यूजर्स अपनी स्टोरीज को भी री-स्टोर कर सकेंगे, हालांकि स्टोरीज को 30 दिन नहीं बल्कि 24 घंटे के अंदर ही री-स्टोर किया जा सकेगा। वैसे भी स्टोरीज 24 घंटे के लिए ही होती है।

नए अपडेट के बाद इंस्टाग्राम अकाउंट से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो, रील्स और IGTV वीडियोज टाइमलाइन से हमेशा के लिए डिलीट हो जाएंगे, लेकिन कंपनी इन्हें रिसेंटली डिलीटेड फोल्टर में रखेगी, जहां से आप इन्हें रिव्यू करके 30 दिनों के अंदर री-स्टोर कर सकेंगे।

यदि आप भी इंस्टाग्राम के इस फीचर का आनंद लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने एप को अपडेट करें। इसके बाद एप की सेटिंग में जाकर अकाउंट में जाएं और फिर रिसेंटली डिलीटेड के विकल्प को चुनें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.