Netflix में नए फीचर की हो रही टेस्टिंग, दोस्तों को पासवर्ड बताना होगा मुश्किल

नेटफ्लिक्स (Netflix) लगातार नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। अभी हाल ही में कंपनी ने 299 रुपये के नए मोबाइल प्लस प्लान की टेस्टिंग शुरू की है और अब इसी बीच एक नए फीचर की खबर आ रही है। Netflix एक अब नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है जिसके आने के बाद दोस्तों के साथ अपने अकाउंट का पासवर्ड शेयर करना मुश्किल हो जाएगा। लगातार हो रही पासवर्ड शेयरिंग को रोकने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है।

Netflix के नए अपडेट से क्या होगा बदलाव?

अभी तक कुछ ऐसा हो रहा है कि एक ही अकाउंट को कई लोग एक्सेस कर रहे हैं, लेकिन नए फीचर के आने के बाद एक बार में एक ही समय पर एक अकाउंट को एक ही डिवाइस (प्लान के अनुसार) पर इस्तेमाल किया जाएगा। Netflix के नए अपडेट के बाद हर बार अकाउंट होल्डर के पास एक मैसेज आएगा जिसमें वेरिफिकेशन पूछा जाएगा। 

इसका फायदा यह होगा यदि आपके पास एक ही डिवाइस लॉगिन वाला प्लान है और आप नेटफ्लिक्स देख रहे हैं तो आपके पास विकल्प यह होगा कि आप मैसेज को वेरिफाई ही ना करें। ऐसे में जिसके साथ आपने पासवर्ड शेयर किया है, वह एक ही समय पर नेटफ्लिक्स नहीं देख पाएगा। नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने कहा है कि इससे अकाउंट सिक्योरिटी में काफी मदद मिलेगी। बता दें कि फिलहाल यह फीचर डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो में है।

299 रुपये वाले मोबाइलप्लस प्लान की हो रही टेस्टिंग

Netflix के नए मोबाइलप्लस प्लान की टेस्टिंग हो रही है जिसकी कीमत 299 रुपये होगी। नेटफ्लिक्स का यह प्लान 199 रुपये वाले प्लान से काफी अलग है। 199 रुपये वाला प्लान केवल मोबाइल प्लान है लेकिन 299 रुपये वाला प्लान मोबाइलप्लस है यानी इसमें आपको मोबाइल पर तो एक्सेस मिलेगी है। मोबाइल के अलावा आप अपने कंप्यूटर, मैक और मैकबुक पर भी इसे एक्सेस कर सकेंगे। इस प्लान में भी आपको हाई-डिफिनेशन यानी HD वीडियो (720 पिक्सल) देखने को मिलेगा। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.