तेलीबांधा में लोगो ने सुनी लोकवाणी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी को यहां राजधानी रायपु के ऐतिहासिक तेलीबांधा तालाब में लोगों ने ध्यान से सुना। लोकवाणी में नरवा, गरवा, घूरवा और बाड़ी छत्तीसगढ़ शासन की महात्वाकांक्षी योजना में लोगों ने छत्तीसगढ़ में अधोसंरचना के कार्य, बेहद उपयोगी जनहित के निर्माण कार्य, पर्यटन विकास, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की जानकारी, स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य जानकारी लोकवाणी के माध्यम से मिली जिसे लोगों ने उपयोगी एवं सार्थक बताया।

लोकवाणी को सुनकर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए रायपुर के तेजस्वी नेताम ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रदेश में स्वामी आत्मानंद इंग्लिस मीडियम स्कूलों के माध्यम से छात्रों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने की योजना काफी महत्वपूर्ण है। नेताम ने बताया कि गरीबों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा मिलना एक सपने जैसा है, परन्तु छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों से यह संभव किया जा रहा है, यह काबिले तारीफ़ है।

इसी तरह से तेलीबांधा रायपुर के सुरेश पटेल ने कहा कि उन्हें लोकवाणी में यह जानकार बहुत खुशी हुई कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन विकास के लिए अनेक कार्य किए जा रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों को देश दुनिया के लोग जानेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचलों के पर्यटन स्थलों की जानकारी उन्हे बेहद अच्छी लगी। अहमद नगर भिलाई के अंसार अहमद को भी यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण लगी।

इसी तरह से छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए क्रियान्वित की जा रही नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना की जानकारी तेलीबांधा (मरीन ड्राइव) रायपुर के श्री मुकेश को बहुत उपयोगी लगी। रायपुर के ही संतोष शुक्ला को आदिवासी क्षेत्रों में वनोपज खरीदी, स्थानीय संसाधनों से वैल्यूएडिशन आधारित नई उद्योग नीति, राजस्व प्रशासन की कार्यप्रणाली का सरलीकरण सहित छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कराए जा रहे जनआकांक्षाओं के अधोसंरचना निर्माण के कार्यों को उन्होंने काफी सराहनीय माना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.