खेल देश बड़ी खबर शहर और राज्य

टीम इंडिया को मिला नया किट स्पॉन्सर,NIKE की जगह आई MPL,हर मैच के मिलेंगे 65 लाख रुपये

फंतासी गेम से जुड़े मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) सहायक कंपनी ‘एमपीएल स्पोर्ट्स एपेरल एंड एक्सेसरीज’ को अगले तीन साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का पोशाक प्रायोजक चुना गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने सोमवार को इसकी पुष्टि की कि बीसीसीआई ने पोशाक प्रायोजन के लिए एमपीएल के साथ करार किया है। वह नाइकी की जगह लेगा। 

हर मैच के मिलेंगे 65 लाख रुपये

एमपीएल अभी आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी टीमों कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ा हुआ है। हालांकि प्रति मैच की दर नाइकी द्वारा भुगतान किए जा रहे 88 लाख रुपये प्रति मैच के बजाय 65 लाख रुपये प्रति मैच होगी। यह करार नवंबर 2023 तक के लिए है। अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, शीर्ष परिषद ने भारतीय टीम (पुरुष, महिला, ए टीमें और अंडर-19 टीमें) के पोशाक प्रायोजन करार को मंजूरी दे दी है। बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘एमपीएल ने एक वस्त्र निर्माता कंपनी स्थापित की है। वे सामान के अनुबंध के लिए भी भुगतान करेंगे।

पांच साल के लिए कितना चुकाता था नाइकी? 

यह भी पता चला है कि बीसीसीआई को सामान की बिक्री से रॉयल्टी के तौर पर 10 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा। नाइकी ने 2016 से 2020 तक पांच साल का करार किया था जिसके लिए उसने 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। सूत्रों ने कहा, ‘वर्तमान आर्थिक स्थिति (कोविड-19 के कारण) कोई भी उतनी धनराशि का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं था जितना नाइकी ने किया था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *