मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से स्वीडन दूतावास के उप मिशन प्रमुख ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में स्वीडन दूतावास के उप मिशन प्रमुख (डिप्टी हेड ऑफ मिशन) गौतम भट्टाचार्य ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य, उद्योग और वन सहित विभिन्न क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ और स्वीडन के मध्य परस्पर सहयोग की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के प्रवास पर आए भट्टाचार्य का शॉल और प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया।

चर्चा के दौरान भट्टाचार्य ने छत्तीसगढ़ में गरीब बच्चों के लिए संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना, सुराजी गांव योजना के अंतर्गत विकसित किए जा रहे गौठानों और उद्योगों को बढ़ावा देने सहित छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं की सराहना की।

भट्टाचार्य ने बताया कि छत्तीसगढ़ में निवेश और विभिन्न क्षेत्रों में साझा सहयोग की संभावनाओं पर विचार-विमर्श करने के लिए स्वीडन के राजदूत छत्तीसगढ़ की यात्रा पर आएंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने, वनोपजों और खनिज संपदा में वेल्यू एडीशन, महिला स्व-सहायता समूहों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संचालित की जा रही राज्य सरकार की योजनाओं और नई उद्योग नीति की उन्हें विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने स्वीडन द्वारा छत्तीसगढ़ के साथ विभिन्न क्षेत्रों में की जा रही सहयोग की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इसके लिए राज्य सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे स्वीडन के डिप्टी हेड ऑफ मिशन गौतम भट्टाचार्य ने फुण्डहर के गौठान का अवलोकन कर वहां संचालित गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना के तहत संचालित बी.पी. पुजारी स्कूल, स्वामी विवेकानंद सरोवर, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत संचालित मोबाइल क्लीनिक का अवलोकन भी किया था। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान श्री भट्टाचार्य ने इन योजनाओं की सराहना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.