Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी, मुंबई ने चेन्नई को हराकर IPL 2019 के फाइनल में बनाई जगह

mynews36.com

चेन्नई-चेन्नई और मुंबई के बीच मंगलवार को इंडियन टी-20 लीग का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला गया।सूर्यकुमार यादव (71) रन की नाबाद पारी की बदौलत मुंबई ने मंगलवार को इंडियन टी-20 लीग के पहले क्वालीफायर में चेन्नई को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।चेन्नई के 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने दो विकेट जल्दी गंवा दिए।लेकिन सूर्यकुमार और इशान किशन की 80 रनों की महत्वपूर्व साझेदारी की बदौलत मुंबई ने मैच आसानी से जीत लिया।मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार ने नाबाद 71 रन बनाए वहीं चेन्नई की तरफ से इमरान ताहिर ने 2 और हरभजन-चाहर ने 1-1 विकेट लिए।

चेन्नई के 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में अपने कप्तान का विकेट गंवा दिया। कप्तान रोहित को पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर दीपक चाहर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।आउट होने से पहले रोहित ने दो गेंदों में मात्र 4 रन बनाए।रोहित के आउट होने के बाद क्विंटन डिकॉक भी इस बार अच्छा नहीं कर पाए और धीमी पारी के बाद आउट हुए।डिकॉक को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर हरभजन ने डुप्लेसिस के हाथों कैच करवाया।आउट होने से पहले डिकॉक ने 12 गेंदों में 8 रन बनाए।21 रन पर दो विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने मुंबई की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की।सूर्यकुमार ने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक जमाया।

mynews36.com

चेन्नई के लिए एक बार फिर से काम आए इमरान ताहिर जब उन्होंने इशान किशन (28) को बोल्ड कर मुंबई की 80 रनों की साझेदारी को तोड़ा।ताहिर ने 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर इशान किशन को क्लीन बोल्ड किया।

किशन के आउट होते ही बल्लेबाजी के लिए आए क्रुणाल पांड्या इससे पहले कि कुछ कर पाते ताहिर ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। क्रुणाल बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

mynews36.com

फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे क्वालीफायर में मेजबान चेन्नई ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने रायुडू के 42* और धोनी के नाबाद 37 रनों की मदद से मुंबई को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए।चेन्नई की तरफ से रायुडू ने सबसे अधिक 42 रन बनाए तो वहीं मुंबई की तरफ से राहुल चाहर ने दो और जयंत-क्रुणाल ने 1-1 विकेट लिए।

चेन्नई को तीसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा, रोहित ने फिरकी गेंदबाज राहुल चाहर को गेंदबाजी सौंपी और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया।तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर कट मारने के चक्कर में डुप्लेसिस (6) ने अनमोलप्रीत सिंह को कैच दे दिया और पवेलियन लौट गए।

डुप्लेसिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना भी कुछ खास नहीं कर पाए और खराब शॉट खेलकर आउट हुए।चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर रैना (5) छक्का मारना चाहते थे लेकिन जयंत यादव की गेंद पर उन्ही को आसान कैच दे बैठे।

read more. बारहवीं में फेल हुई छात्रा,तो फांसी लगाकर दे दी जान

रोहित ने आज मैच में तीन स्पिनर खिलाए हैं और शुरुआत में तीनों स्पिनर ने रोहित के फैसले को सही ठहराते हुए चेन्नई के टॉप तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया।रैना के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज वाटसन भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और क्रुणाल की गेंद पर आउट हो गए।छठे ओवर की आखिरी गेंद पर शेन वाटसन ने मिड विकेट के ऊपर से शॉट खेलना चाहते थे लेकिन जयंत यादव ने पीछे की तरफ भागते हुए शानदार कैच पकड़ लिया।वाटसन ने आउट होने से पहले 13 गेंदों में 10 रन बनाए।

चेन्नई के तीन विकेट गिरने के बाद मुरली विजय और रायुडू ने पारी को संभाला और साझेदारी की लेकिन 13वें ओवर में राहुल चाहर ने उसे तोड़ दिया।13वें ओवर की पहली ही गेंद पर चाहर ने विजय (26) को डिकॉक के हाथों स्टंप आउट करवाया।

दोनों ही टीमों में 1-1 बदलाव हुए हैं। चेन्नई ने चोटिल केदार जाधव की जगह मुरली विजय को तो वहीं मुंबई ने मिचेल मैक्लेनाघन की जगह जयंत यादव को मौका दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.