Strong leader

नई दिल्ली- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ विश्व के सबसे ताकतवर नेताओं की लिस्ट में शामिल हैं,बल्कि इस बार ट्रंप और पुतिन जैसे दिग्गज नेताओं को पीछे कर श्रेष्ठ पर पहुंच गए हैं।दरसअल,ब्रिटिश हेराल्ड ने जनता और अपने पाठकों के बीच एक सर्वें किया,जिसमें सबसे ज्यादा लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को विश्व के सबसे पापुलर नेता के तौर पर चुना है।इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व के दो श्रेष्ठ नेताओं को पीछे कर दिया है।बता दें कि-इस सर्वे में मोदी को 30.9 फीसदी लोगों ने चुना है। इस सूची में चीन के राष्ट्रपति भी शामिल हैं,पाठकों ने उन्हें चौथे स्थान पर चुनते हुए 18.1 फीसदी वोट दिए हैं।

इस कड़ी में रुस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को 29 फीसदी लोगों ने दूसरे स्थान के लिए चुना है,जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 21.9 फीसदी वोट मिले हैं और वे तीसरे स्थान पर हैं। इस पोल में दुनिया के मोस्ट पापुलर आइकन शामिल हैं।

एक्सपर्ट के पैनल ने आखिरकार अंतिम चार नामों का चयन किया।चयन प्रक्रिया के लिए इस मूल्यांकन में सभी आंकड़ों को लेकर गहन शोध और अध्ययन किया गया।नियमित वोटिंग सिस्टम के विपरीत ब्रिटिश रीडर्स को ओटीपी के जरिये वोट करना था।वोटिंग शुरू होने के दौरान एक सप्ताह में 30 लाख लोगों ने वेबसाइट पर हिट किया।

Summary
0 %
User Rating 3.35 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ अम्बागढ़ चौकी में बैठक सम्पन्न

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ की बैठक बी आर सी भवन अम्बागढ़ चौकी में प्रांत…