छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने 16 प्रतिशत लंबित डी ए बहाल करने की मांग की

रायपुर :- छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने राज्य सरकार से केंद्र के समान 28% डी ए तत्काल राज्य सरकार के कर्मचारियों को देने की मांग की है , वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 12 % डी ए ही मिल रहा है विगत 2 वर्षों से राज्य सरकार अपने कर्मचारियों कुछ भी लाभ नही दिया है, जबकि केंद्र सरकार ने 2019 से लंबित DA को जुलाई 2021 से 28%DA की घोषणा कर चुकी है |

वही राज्य सरकार आज भी अपने कर्मचारियों को कोरोना काल का बहाना दिखाकर 2019 से अभी तक कुछ भी नही दिया है , जबकि पूर्व विधायको के पेंशन व वर्तमान विधायक मंत्रियों के वेतन भत्तों में असीमित बढ़ोतरी कर दिया, वही कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार अपने खजाने का दरवाजा बंद कर रखा है। इससे सरकार का कर्मचारी विरोधी रवैया साफ दिखाई दे रहा है ।

मनीष मिश्रा ने कहा कि सत्ता में आने के लिए कांग्रेस पार्टी ने विभिन्न लुभावने वादे किए थे जिसमें सहायक शिक्षको का वेतन विसंगती, क्रमोन्नति , पदोन्नति केंद्र के समान डी ए जैसे अनेक वादे अपने घोषणा पत्र में कर सत्ता में आये पहले वर्ष किसानों का दूसरे वर्ष कर्मचारियों का बोल कर आज ढाई वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक किसी भी मांगो में राज्य सरकार ने ध्यान नही दिया और ना ही समय समय पर मिलने वाले DA को भी 2019 से रोक रखा गया है वर्तमान मंहगाई व राज्य सरकार के कर्मचारी विरोधी रवैये को देखते हुए कर्मचारियों में काफी आक्रोश राज्य सरकार के प्रति पनप रहा है, इस सरकार से यह समझ कमर्चारियों में बना की अभी तक राज्य में जो भी सरकारें रही है उसमें सबसे ज्यादा कर्मचारी विरोधी यही सरकार लग रही है चुकी 1 जनवरी 2019 से 1 रुपये भी कर्मचारियों का DA नही बढ़ है ना ही कर्मचारियों के मांगों को आज तक, खुद किये वादे को भी पूर्ण नही कर पाई है।

जिसे लेकर 12 मार्च 2021 को बड़ा आंदोलन छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको का हुजूम CM हाउस घेराव निकले थे जिसे शिक्षा मंत्री के आश्वाशन पश्च्यात मिलने पर रोका गया ।

मनीष मिश्रा ने कहा कि बचा हुआ 16% DA राज्य शासन तुरंत भुगतान करे अन्यथा मानसून सत्र में फेडरेशन अपने विभिन्न मांगों व 28% DA को लेकर बड़े आंदोलन का आगाज कर सकता है ।

फेडरेशन के पदाधिकारी शिव मिश्रा शुखनन्दन यादव अजय गुप्ता सी डी बट्ट बलराम यादव सिराज बक्श कौसल अवस्थी छोटे लाल साहू रविप्रकाश लोहसिंग प्रेम लता शर्मा राजकुमार यादव अस्वनी कुर्रे रंजीत बनर्जी बसन्त कौशिक हुलेश चंद्राकर उमा पांडे चंद्र प्रकाश तिवारी जलज थवाईत आदित्य साहू के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा हुवा। यह जानकारी प्रदेश से शैलेन्द्र साहू ने दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.